Sports

लखनऊ : भारतीय शटलर सौरभ वर्मा और रितुपर्णा दास ने शुक्रवार को यहां सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया लेकिन किदाम्बी श्रीकांत क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गए। इस साल हैदराबाद और वियतनाम में दो बीडब्ल्यूएफ सुपर 100 खिताब जीतने वाले सौरभ ने क्वार्टरफाइनल में थाईलैंड के कुनलावुत वितिदसर्ण पर 21-19 21-16 से जीत दर्ज की।

अब पुरूष एकल फाइनल में जगह बनाने के लिए 26 साल के सौरभ का सामना कोरिया के हियो क्वांग ही से होगा। हाालंकि तीसरे वरीय श्रीकांत का संघर्ष जारी रहा और उनकी चुनौती दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सोन वान हो से हारने से समाप्त हो गई। उन्हें 18-21 19-21 से हार का सामना करना पड़ा जो उनकी इस सातवें वरीय कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ 11 भिड़ंत में सातवीं पराजय है।

महिला एकल में पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन रितुपर्णा ने भारतीय खिलाड़ियों के बीच हुए क्वार्टरफाइनल में श्रुति मुंडाडा को 24-26 21-10 21-19 से पराजित किया। रितुपर्णा का सामना अब शनिवार को थाईलैंड की फिटायापोर्ण चाइवान से होगा। महिला युगल स्पर्धा में कुहू गर्ग और अनुष्का पारिख की जोड़ी हांगकांग की एनजी विंग युंग और येयुंग एनगा टिंग की जोड़ी से 15-21 9-21 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी। इससे पहले सिमरन सिंघी और रितिका ठाकेर की जोड़ी को भी एक अन्य क्वार्टरफाइनल मैच में पराजय मिली। 

.
.
.
.
.