Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : स्मृति मंधाना ने कहा कि उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) में विराट कोहली के साथ तुलना पसंद नहीं है, उन्होंने कहा कि उन्होंने जो हासिल किया है, उनके करीब भी नहीं हैं। मंधाना और कोहली दोनों ने अपने भारत और RCB जर्सी नंबर के रूप में 18 नंबर साझा किएं हैं। कोहली के पिछले साल आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के बाद फ्रेंचाइजी को मंधाना के रूप में 18वें नंबर की नई कप्तान मिली। 

मंधाना ने कहा, 'मुझे इस तरह की तुलना पसंद नहीं है क्योंकि उन्होंने (कोहली) जो हासिल किया है वह आश्चर्यजनक है। मुझे उम्मीद है कि मैं उस स्तर तक पहुंचूंगी, लेकिन मैं कहीं नहीं हूं। उन्होंने इस फ्रेंचाइजी (आरसीबी) के लिए जो किया है, मैं कोशिश करना पसंद करूंगी। 

मंधाना कप्तानी के लिए नई नहीं हैं क्योंकि उन्होंने डोमेस्टिक में महाराष्ट्र का नेतृत्व किया है और हाल के दिनों में भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर के लिए खड़ी हुई हैं। बाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने कहा कि वह आरसीबी में अपने सभी अनुभवों का उपयोग करेगी। मंधाना ने कहा, 'महिला प्रीमियर लीग के साथ मुझे लगता है कि यह महिला क्रिकेट के लिए एक अद्भुत समय है। हर जगह आप देख सकते हैं कि भारत में लोग किस तरह उत्साहित हैं और महिला क्रिकेट को स्वीकार कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, 'मैंने 16 साल की उम्र से ही घरेलू टीमों का नेतृत्व किया है, मैंने महाराष्ट्र टीम का नेतृत्व किया है और चैलेंजर्स ट्रॉफी में। कप्तानी कोई ऐसी चीज नहीं है जो मेरे लिए बहुत नई है। मैं डब्ल्यूपीएल में उन सभी अनुभवी लोगों का उपयोग करना चाहूंगी। आरसीबी अपने अभियान की शुरुआत 5 मार्च को ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ करेगी।