Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट 9 फरवरी, गुरुवार से नागपुर में शुरू होगा। यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि दोनों ही टीमें इस सीरीज में जीत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगी। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है और सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत की टर्निंग पिचों को लेकर कई तरह की तैयारियां की हैं।

वहीं, गुरुवार से होने वाले मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के दो दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नागपुर पिच का मुआयना करने के लिए मंगलवार को ही पहुंच गए। स्मिथ और वॉर्नर के पिच का मुआयना करने की तस्वीरें क्रिकेट डॉट कॉम एयू  ने साझा की है। इस तस्वीर पर फैंस कई मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि आप एक चौंकीदार रख लो, वहीं दूसरे यूजर ने लिखा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर वहीं सो जाएं। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

गौर हो कि इस सीरीज से पहले कई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने भारतीय पिचों की आलोचना की है। इन्हीं में से ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर इयान हीली ने कहा था, " आगामी टेस्ट सीरीज में अगर पिच पूरी तरह स्पिन के लिए अनूकुल होती हैं तो मेजबान भारत का पलड़ा भारी रहेगा, लेकिन अगर भारत सही पिचें तैयार करता है तो ऑस्ट्रेलिया जीत हासिल करेगा। पिच अगर बल्लेबाजों के लिए सही होगी और समय के साथ स्पिनरों के लिए मददगार होगी तो ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत सकती है।"

हीली ने कहा," अगर पिच अनुचित होगी, जो मैंने पिछले दौरे में देखा है, जहां गेंद असामान्य उछाल ले रही थी और काफी नीचे भी रह रही थी तो मुझे लगता है कि भारत उन परिस्थितियों में हमसे बेहतर खेलता है।"