Sports

खेल डैस्क : जिमबाब्वे ने बांगलादेश के खिलाफ खेले जा रही वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। यह सिकंदर रजा का लगातार दूसरा वनडे शतक है। पहले मैच में भी शतक लगाकर उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई थी। मैच की बात करें तो बांगलादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महमुदुल्लाह के 80 रनों की बदौलत 9 विकेट खोकर 290 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए जिमबाब्वे ने 47.3 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। जिमबाब्वे की पारी में सिकंदर के अलावा कप्तान रैजिस चकाब्वा का भी शतक आया।


बांगलादेश की शुरूआत अच्छी रही थी। कप्तान तमिम इकबाल ने अनामुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े। तमिम 45 गेंदों में 50 रन बनाकर आऊट हुए। इसके फौरन बाद अनामुल भी 20 रन पर रन आऊट हो गए। शॉन्टो ने 38 तो मुशफिकुर रहीम ने 25 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया।  मध्यमक्र में महमुदुल्लाह ने 84 गेंदों में 80 तो अफीफ हुसैन ने 41 गेंदों में 41 रन बनाकर स्कोर 290 तक पहुंचाया। बांगलादेश की ओर से गेंदबाजी करते हुए सिकंदर रजा ने 56 रन देकर 3 विकेट लिए।


जवाब में खेलने उतरी जिमबाब्वे की शुरूआत बेहद खराब रही। 49 रन पर दो विकेट गिर जाने के बाद क्रीज पर सिकंदर रजा के साथ कप्तान रेजिस  ने जिम्मेदारी उठाई। रजा ने 127 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से 117 रन बनाए तो वहीं, कप्तान रेजिस ने मात्र 75 गेंदों में 10 चौके और दो छक्कों की मदद से 102 रन बना दिए। अंत में टोनी ने 16  गेंदों में 30 रन बनाकर जिमबाब्वे को 48वें ओवर में जीत दिला दी। 


अपनी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने सिकंदर रजा ने कहा- हमने काफी मेहनत की है। इसे हासिल करने में सक्षम होने के लिए मेरे पास शब्दों की कमी भी है। भाव नम्र है। समझ नहीं आता क्या कहूं। मुझे लगा कि गेंदबाजों ने असाधारण काम किया। हम जीत रहे हैं यह बहुत अच्छा है। मैंने रेजिस और कैया ने सेंकड़े बनाए यह हमारी बल्लेबाजी में गहराई बताता है। 

.
.
.
.
.