Sports

नई दि्ल्लीः अंडर 19 विश्वकप की भारतीय टीम के युवा सितारे शुभमन गिल की नाबाद 57 रन की जबरदस्त पारी, कप्तान दिनेश कार्तिक के नाबाद 45 और सुनील नारायण (20 रन पर दो विकेट और 32) के हरफनमौला खेल के दम पर कोलकाता नाईट राइडर्स ने शीर्ष पर चल रही चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल 11 के मुकाबले में गुरूवार को 14 गेंद शेष रहते छह विकेट से हरा दिया। चेन्नई ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन कोलकाता ने 17.4 ओवर में चार विकेट पर 180 रन बनाकर आश्चर्यजनक रूप से बेहद आसान जीत हासिल कर ली।

यह अब तक का बहुत अच्छा अनुभव रहा
चेन्नई के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद गिल बोले, ''खुशी है कि मुझे नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। मैं और कार्तिक सिर्फ यही बात कर रहे थे कि मध्य के ओवरों में हमें तेज खेलना होगा। यह आसान लक्ष्य नहीं था। हमने अच्छा खेला और कोलकाता के फैंस सबसे बढ़िया है, जो हमेशा सपोर्ट करते हैं। यह अब तक का बहुत अच्छा अनुभव रहा है। जब आपके पास कैलिस जैसा कोच हो तो आप उनसे बहुत कुछ सीख सकते हैं।''

कोलकाता को यह जीत दिलाने का श्रेय जाता है 18 साल के युवा बल्लेबाज गिल को जिन्होंने अपना पहला आईपीएल टी20 अर्धशतक बनाते हुए टीम को जीत दिलाई जबकि कप्तान कार्तिक ने मात्र 18 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगते हुए नाबाद 45 रन बनाए। गिल ने 36 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 57 रन बनाए। नारायण अपने हरफनमौला प्रदर्शन से मैन ऑफ द मैच बने। भारत की अंडर 19 टीम के सुपरस्टार गिल कोलकाता की जीत के सबसे बड़े हीरो रहे। उन्होंने टीम को चार विकेट पर 97 रन से संभाला और अपने कप्तान कार्तिक के साथ पांचवें विकेट के लिए 83 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी की।

.
.
.
.
.