Sports

नई दिल्ली : भारत के उभरते सितारे शुभमन गिल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन से पहले इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटन्स के कप्तान के रूप में घोषित होने पर खुशी व्यक्त की। पूर्व जीटी कप्तान हार्दिक पांड्या के सोमवार को मुंबई इंडियंस में जाने के बाद 'लिटिल प्रिंस' यानी शुभमन गिल को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई। गिल ने कहा कि उन्हें यह भूमिका निभाने पर गर्व है और उन्होंने उन पर भरोसा जताने के लिए फ्रेंचाइजी को धन्यवाद दिया।

गिल ने एक्स पर लिखा- गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभालने पर मुझे गर्व है और इतनी अच्छी टीम का नेतृत्व करने के लिए मुझ पर भरोसा करने के लिए मैं फ्रेंचाइजी को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं। आइए इसे यादगार बनाएं! सभी प्रशंसकों के लिए... #AavaDe।

 

 

गिल ने आईपीएल की 33 पारियों में 47.34 की औसत से 3 शतक और 8 अर्द्धशतक के साथ 1373 रन बनाए हैं। पिछला सीज़न सलामी बल्लेबाज के लिए यादगार था क्योंकि उन्होंने 17 मैचों में 59.33 की औसत से 3 शतक और 4 अर्द्धशतक के साथ 890 रन बनाए और उन्हें ऑरेंज कैप विजेता भी नामित किया गया था।

 

 

 शुभमन गिल, आईपीएल, आईपीएल 2024, आईपीएल 17, शुभमन गिल जीटी कप्तान, गुजरात टाइटन्स, हार्दिक पंड्या, shubman gill, ipl, ipl 2024, ipl 17, shubman gill gt captain, gujarat titans, hardik pandya

 

 

सलामी बल्लेबाज ने आईपीएल में अपनी शुरुआत के बाद से जीटी की सनसनीखेज दौड़ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पिछले सीजन में, उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 60 गेंदों में 129 रन बनाए, जो कि आईपीएल प्लेऑफ में किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे अधिक स्कोर है। 

बहरहाल, गिल ने अपनी घोषणा में कहा कि मैं गुजरात टाइटन्स की कप्तानी संभालने से खुश और गौरवान्वित हूं और इस तरह का नेतृत्व करने के लिए मुझ पर भरोसा करने के लिए फ्रेंचाइजी को धन्यवाद देता हूं। बढ़िया टीम। हमारे पास 2 असाधारण सीज़न हैं और मैं क्रिकेट के हमारे रोमांचक ब्रांड के साथ टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं।

 

 शुभमन गिल, आईपीएल, आईपीएल 2024, आईपीएल 17, शुभमन गिल जीटी कप्तान, गुजरात टाइटन्स, हार्दिक पंड्या, shubman gill, ipl, ipl 2024, ipl 17, shubman gill gt captain, gujarat titans, hardik pandya

 

2022 में अपने पहले सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जीतने के बाद, जीटी अगले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से हारकर फाइनल में पहुंच गई। गिल ने पिछले आईपीएल में तीन शतक भी लगाए थे। केवल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली (2016) और राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर (2022) ने एक ही आईपीएल सीजन में चार-चार शतक लगा पाए हैं।