Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को हाल ही में उनकी बार-बार होने वाली चोट के कारण भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था और अब इस 28 वर्षीय को कथित तौर पर 4-5 महीने तक टीम से बाहर रहने की संभावना है। अपनी चोट के परिणामस्वरूप अय्यर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के आगामी संस्करण और साथ ही सभी महत्वपूर्ण विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भाग नहीं ले सकेंगे जो 7 जून, 2023 को द ओवल में होने वाला है। 

अय्यर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स का नेतृत्व करते हैं और उनकी अनुपस्थिति में टीम एक प्रतिस्थापन कप्तान खोज रही होगी। अय्यर चोट के कारण 2023 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट से बाहर हो गए थे और कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि स्कैन रिपोर्ट अय्यर के लिए अच्छी नहीं थी। ऐसा लगता है कि बार-बार लगी चोट ने 2022-2023 सीजन के लिए अय्यर की योजनाओं में सेंध लगा दी है और यह स्टार बल्लेबाज जल्द से जल्द वापसी करना चाहेगा। 

रिपोर्ट के अनुसार अय्यर अपनी पीठ की समस्या के लिए सर्जरी करवाएंगे जिसके कारण वह आईपीएल और डब्ल्यूटीसी के फाइनल में नहीं खेल पाएंगे। श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि 28 वर्षीय टीम का एक अभिन्न अंग है और फ्रेंचाइजी को आगामी टूर्नामेंट में उनके नेतृत्व की सख्त जरूरत थी। अय्यर ने 101 आईपीएल मैच खेले हैं, जहां उन्होंने 2776 रन बनाए हैं। यह सिर्फ उनके नेतृत्व कौशल की कमी नहीं होगी बल्कि केकेआर को उनके विस्फोटक बल्लेबाजी प्रदर्शन और उनके पावर-हिटिंग कौशल की भी कमी खलेगी। 

कोलकाता जल्द से जल्द प्रतिस्थापन के नाम पर विचार करेगा और साथ ही एक स्टैंड-इन कप्तान की भी पेशकश करेगा। कई दावेदार हैं जो अय्यर की अनुपस्थिति में नेतृत्व की भूमिका निभा सकते हैं। केकेआर की टीम प्रतिभा से भरपूर है और टिम साउदी, नितीश राणा और सुनील नरेन जैसे खिलाड़ी 2023 के आईपीएल सीजन के लिए केकेआर के कप्तान की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।