Sports

जालन्धर : गाैतम गंभीर की जगह दिल्ली डेयरडेविल्स की पहली बार कप्तानी संभालने वाले श्रेयस अय्यर ने आईपीएल इतिहास में बो कारनामा कर दिखाया जो महेंद्र सिंह धोनी भी नहीं कर सके। अय्यर ने टूर्नामेंट के 26वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ 10 छक्कों की मदद से नाबाद 93 रनों की पारी खेली। इसी के साथ वह बताैर कप्तान किसी पहले मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने बाले बल्लेबाज बन गए हैं।

बता दें कि बतौर कप्तान पहले मैच में सबसे पहले फिफ्टी मारने का रिकॉर्ड 2008 में डैक्कन चाजर्स के बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने बनाया था। उन्होंने सीएसके के खिलाफ 54 रन बनाए थे। श्रेयस ने जो रिकॉर्ड बनाया है वह आईपीएल में सबसे ज्यादा कप्तानी पारियों खेलने वाले एमएस धोनी भी नहीं बना पाए थे।

39 पारियों में अय्यर ने बनाए 1000 रन
श्रेयस अय्यर ने अपनी पारी दौरान आईपीएल के 1000 रन भी पूरे कर लिए हैं। अय्यर ने इसके लिए 39 पारियों का इंतजार किया है। जबकि इस लिस्ट में सबसे ऊपर अभी भी सचिन तेंदुलकर बने हुए हैं। जिन्होंने महज 31 पारियों में ही 1000 से ज्यादा रन बना लिए थे। सचिन के बाद 34 पारियों में रैना, 36 पारियों में गंभीर, 37 पारियों में रोहित, धोनी, रहाणे और 38 पारियों में गांगुली का नाम शामिल हैं।

शिवम मावी को ठोके आखिरी ओवर में 29 रन
दस छक्कों से सजी अपनी पारी में श्रेयस ने आखिरी ओवर में अंडर-19 के तेज गेंदबाज शिवम मावी की खूब खबर ली। श्रेयस ने इस ओवर में चार छक्के और एक चौके की मदद से कुल 29 रन बटोर लिए। यह श्रेयस की ही पारी थी कि दिल्ली आईपीएल-11 में पहली बार 200 से ज्यादा रन बना पाई।