Sports

खेल डैस्क : इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में कोलकाता नाइट राइडर्स विशाखापत्तनम के मैदान पर दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर (272/5) बनाने में कामयाब रही। अभी कुछ दिन पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद ने 277 रन का रिकॉर्ड बनाया था। बहरहाल, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वीरवार को 106 रन से जीत हासिल करने के बाद कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) काफी खुश दिखे। उन्होंने मैच के बाद कहा कि ईमानदारी से कहूं तो ऐसा नहीं हुआ। हमने सोचा था कि हम 210-220 तक पहुंच जाएंगे लेकिन 270 तो सोने पर सुहागा था।

 

 

श्रेयस ने कहा कि मैंने मैच से पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि सनी (नेरेन) का काम हमें अच्छी शुरुआत दिलाना है, अगर वह हमें नहीं उतारते तो भी कोई बात नहीं। वहीं, युवा बल्लेबाज रघुवंशी पर उन्होंने कहा कि  वह पहली ही गेंद से निडर थे, उनकी मानसिकता अद्भुत है, जिस तरह से उन्होंने अपने शॉट्स खेले वह आंखों को भाने वाले थे। यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि सभी गेंदबाज़ सही समय पर आगे बढ़ रहे हैं और मौकों का फायदा उठा रहे हैं।

 

 

वहीं, हर्षित राणा की चोट पर उन्होंने कहा कि मुझे भी नहीं पता अभी उनका हाल कैसा है। मैदान पर उन्होंने अपना कंधा पकड़ा हुआ था। मैं पहले भी ऐसी स्थिति में रह चुका हूं। डॉक्टरी जांच के बाद कुछ कहा जा सकता है। श्रेयस ने वैभव अरोड़ा पर कहा कि उन्होंने आज हमारे लिए महत्वपूर्ण विकेट लिए, वह आज रात हमारे लिए खड़े रहे।

 


मुकाबले की बात करें तो विशाखापत्तनम के मैदान पर कोलकाता ने पहले खेलते हुए सुनील नेरेन के 39 गेंदों पर 85, रघुवंशी के 27 गेंदों पर 54, आंद्रे रसेल के 19 गेंदों पर 41, रिंकू सिंह के 8 गेंदों पर 26 रनों की बदौलत 7 विकेट खोकर 272 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली ने पावरप्ले में ही शॉ, वार्नर, मार्श के विकेट गंवा लिए। कप्तान पंत और ट्रिस्टन स्टब्स ने अर्धशतक लगाए लेकिन टीम लक्ष्य से बहुत दूर रह गई और 106 रन से मैच गंवा लिया। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
दिल्ली : पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, रसिख डार सलाम, एनरिक नॉर्टजे, इशांत शर्मा, खलील अहमद 
कोलकाता : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती