Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद की क्रिकेट करियर से दूर निजी जिंदगी कुछ अच्छी नहीं चल रही है और उनको अब कोलकाता की कोर्ट ने एक और झटका दिया है। दरअसल, यह पूरा मामला मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां से जूड़ा हुआ है। मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां विवाहित जिंदगी में विवादों के बाद अलग रह रहे हैं। हसीन जहां ने शमी पर कई आरोप लगाए थे और इसके बाद वह अपनी बेटी के साथ अलग रहने लगी थी। 

इसी मामले में अब कोलकाता की एक कोर्ट ने तेज गेंदबाज शमी को आदेश दिया है कि उन्हें अपनी पत्नी को मासिक गुजारे भत्ते के तौर पर 1 लाख 30 हजार रुपए देने होंगे। शमी को 50 हजार रुपए हसीन जहां को व्यक्तिगत गुजारे के रूप में देने होंगे, वहीं 80 हजार रुपए उनकी बेटी के लिए रखरखाव का खर्चा होगा।

वहीं, खबरों के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि हसीन जहां कोर्ट के इस फैसले से बिल्कुल भी खुश नहीं है। हसीन जहां ने कोर्ट में मोहम्मद शमी से 10 लाख रुपए मासिक गुजारा भत्ते की मांग की थी, जिसमें हसीन जहां ने 7 लाख रुपए खुद के खर्च के लिए , जबकि 3 लाख रुपए बेटी के रखरखाव के लिए मांगे थे। हसीन जहां के वकील ने कोर्ट में यह बताया था कि मोहम्मद शमी की 2020-21 आयकर रिटर्न के मुताबिक उनकी सालाना आया 7 करोड़ रुपए थी, इसीलिए हसीन जहां  ने कोर्ट में शमी ने 10 लाख प्रति महीने की मांग की थी।
 
हसीन जहां से शमी ने 2014 में की थी शादी

हसीन जहां पेशे से एक एक्ट्रेस हैं। मोहम्मद शमी और हसीन जहां की शादी साल 2014 में हुई थी। दोनों के बीच साल 2018 में विवाद शुरू हो गया था और हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर घरेलू हिंसा जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे। शमी पर उन्होंने सबसे गंभीर आरोप मैच फिक्सिंग का लगाया था। हालांकि, शमी निर्दोष पाए गए और वह अभी भी भारतीय टीम के लिए खेल रहे हैं।