Sports

खेल डैस्क : कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 के तहत सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के खिलाफ खेले गए रोमांचक मुकाबले में गुयाना अमेजन वॉरियर्स के शिमरोन हेटमायर ने तूफानी पारी खेलकर सबको हैरान कर दिया। गुआना के लिए खेलते हुए हेटमायर ने सिर्फ 39 गेंदों पर 91 रन बनाए। उनकी पारी की खासियत यह रही कि उन्होंने पारी में एक भी चौका नहीं लगाया, उनके सारे शॉट छक्के (11) के रूप में सामने आए। यही नहीं, उक्त मैच में कुल 42 छक्के भी लगे। गुआना ने 23 तो सेंट किट्स के बल्लेबाजों ने 19 छक्के उड़ाए। 

 

 

प्लेयर ऑफ द मैच बने शिमरोन हेटमायर ने कहा कि मुझे लगता है कि यह दो हिस्सों की पारी थी। शुरुआत में जब मैं और गुरबाज बल्लेबाजी कर रहे थे तो हम अच्छा खेल रहे थे। फिर गुरबाज़ और आज़म के आउट होने के बाद मुझे इसे थोड़ा पीछे खींचना पड़ा। थोड़ी सी थकान भी आ गई। वहीं, पारी में कोई चौका न लगाने पर उन्होंने कहा कि नहीं, ऐसी कोई योजना नहीं थी। मैं कुछ अलग करने की बजाय सिर्फ गेंद को उसकी योग्यता के आधार पर खेलने की कोशिश कर रहा था। इसी बीच गेंद हवा में रही।

 

 

जीत के बाद गुयाना अमेजन वॉरियर्स के कप्तान इमरान ताहिर ने कहा कि मेरे पास जो टीम है उससे मैं कुछ भी उम्मीद कर सकता हूं और यही मेरा विश्वास है। हम पहले गेंदबाजी करना चाहते थे लेकिन फिर मैंने पिच को देखा और उन्हें दबाव में लाने के लिए पहले बल्लेबाजी करने के बारे में सोचा। हेटमायर ने अविश्वसनीय पारी खेली। हम बहुत भाग्यशाली थे कि बोर्ड पर इतना अच्छा स्कोर था लेकिन बचाव करना भी एक कला है और खुशी है कि हम यह काम करने में सक्षम रहे।

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
आंद्रे फ्लेचर और शेरफेन रदरफोर्ड ने गुयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स को थोड़ी देर के लिए डरा दिया जब 267 रन के टारगेट का पीछा करते हुए सेंट किट्स के यह बल्लेबाज चौकेछक्के बरसा रहे थे। इससे पहले गुरबाज़ और हेटमायर ने शानदार पारियां खेलकर वॉरियर्स को सीज़न के सर्वोच्च स्कोर तक पहुंचाया। गुरबाज ने 37 गेंदों पर 69, हेटमायर ने 91 तो कीमो पॉल ने 14 गेंदों पर 38 रन बनाकर स्कोर 266 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी सेंट किट्स की टीम 18 ओवर में 226 रन पर ऑलआऊट हो गई। फ़्लेचर ने 33 गेंदों पर 9 छक्कों की मदद से 81 रन बनाए। लेकिन गुयाना को अंत में 40 रनों से जीत हासिल हुई।

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
गुयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स :
रहमानुल्लाह गुरबाज़, गुडाकेश मोती, शाई होप, शिम्रोन हेटमायर, आज़म खान (विकेटकीपर), कीमो पॉल, ड्वेन प्रीटोरियस, रेमन रीफर, केविन सिंक्लेयर, इमरान ताहिर (कप्तान), जूनियर सिंक्लेयर
सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स : एविन लुईस, आंद्रे फ्लेचर (विकेटकीपर/कप्तान), काइल मेयर्स, जोश क्लार्कसन, शेरफेन रदरफोर्ड, मिकाइल लुइस, ओडियन स्मिथ, रयान जॉन, वीरासैमी पर्मॉल, मोहम्मद मोहसिन, एनरिक नॉर्टजे