Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के लिए वनडे फॉर्मेट में शिखर धवन मजबूत दीवार बनते जा रहे हैं। टी-20 फार्मेट से दूर होने के बाद से धवन का प्रदर्शन वनडे फार्मेट में और भी निखरकर सामने आ रहा है। अगर उनकी पिछली 26 पारियों की बात की जाए तो वह 11 अर्धशतकों की मदद से 1500 से ज्यादा रन बना चुके हैं। खास बात यह है कि उन्होंने अपने 130वें मैच में आखिरी शतक लगाया था। तब उनका कुल स्कोर 5480 था। इसके बाद आई 26 पारियों में वह इस स्कोर को 6574 तक ले गए हैं।

धवन की अगर बात की जाए तो वह भारत से बाहर 38 फिफ्टी लगा चुके हैं। उन्होंने यह उपलब्धि महज 108 पारियों मे अपने नाम की है। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर सबसे ऊपर हैं जिन्होंने 216 पारियों में 71 फिफ्टी देश के बाहर जमाई हैं। दूसरे नंबर पर 51 फिफ्टी के साथ सौरव गांगुली (174 पारियां), चौथे पर 37 फिफ्टी के साथ रोहित शर्मा (91 पारियां) तो पांचवें पर 32 फिफ्टी के साथ वीरेंद्र सहवाग (131 पारियां) है।

Shikhar Dhawan, Team india, cricket news in hindi, sports news, ZIM vs IND, Zimbabwe vs India,  शिखर धवन, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, ZIM बनाम IND, जिम्बाब्वे बनाम भारत

धवन की वनडे फार्मेट में मुहारत पर बीते दिनों रॉबिन उथप्पा ने भी मुहर लगाई थी। उन्होंने कहा था- शिखर पिछले 7-8 वर्षों में 50 ओवर के प्रारूप में हमारे मुख्य दिग्गजों में से एक रहा है। उन्होंने असाधारण रूप से अच्छा किया है। विराट और रोहित के बाद उन्होंने सबसे ज्यादा 100 रन बनाए हैं। आप बता सकते हैं कि वह कैसे बल्लेबाजी कर रहे हैं कि वह अपने खेल को अच्छी तरह से जानते हैं। 

अगर भारत के लिए 2020 के बाद से वनडे फार्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने की बात हो तो शिखर धवन 1000 से ज्यादा रन बनाकर पहले नंबर पर हैं। दूसरे नंबर पर 745 रन के साथ केएल राहुल है। वहीं, विराट कोहली 735 रन के साथ तीसरे नंबर पर तो 494 रन के साथ ऋषभ पंत चौथे नंबर पर हैं। रोहित शर्मा 432 रन के साथ इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। 

Shikhar Dhawan, Team india, cricket news in hindi, sports news, ZIM vs IND, Zimbabwe vs India,  शिखर धवन, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, ZIM बनाम IND, जिम्बाब्वे बनाम भारत

धवन की नए ओपनर शुभमन गिल के साथ भी ओपनिंग हिट जा रही है। दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26, विंडीज के खिलाफ 119, 48 और 113 रन की पार्टनरशिप बनाई। इसी तरह अब जिमबाब्वे के खिलाफ पहले ही वनडे में 192 रन बनाकर उन्होंने अपने मजबूत इरादे जता दिए हैं।

.
.
.
.
.