Sports

खेल डैस्क : बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी के लिए आईपीएल 2023 सीजन में अनुपलब्ध रहेंगे। माना जा रहा है कि बांग्लादेश ने कुछ अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं जिसके चलते शाकिब आ नहीं पाएंगे। वहीं, फ्रेंचाइजी के अन्य बांग्लादेशी खिलाड़ी लिटन दास इस सप्ताह के अंत में टीम में शामिल हो सकते हैं। कोलकाता ने 1.5 करोड़ रुपए के बेस प्राइस पर 36 साल के शाकिब पर बोली लगाई थी। माना जा रहा है कि शाकिब ने केकेआर प्रबंधन को फोन कर अपनी योजना बताई है। 

 

बताया जा रहा है कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने दो खिलाडिय़ों शाकिब अल हसन और लिटन दास को रिलीज करने से इनकार कर दिया था। यह दोनों मीरपुर में होने वाले टेस्ट में उपलब्ध रहेंगे। हालांकि फें्रचाइजी को शुरूआत में लग रहा था कि वह टेस्ट के बाद आ जाएंगे लेकिन ऐसा होता दिख नहीं रहा है। बता दें कि बीसीबी ने बीसीसीआई को पहले ही सूचित किया था कि उनके खिलाड़ी आईपीएल के लिए केवल 8 अप्रैल से 1 मई तक ही उपलब्ध रहेंगे। 


बांग्लादेश के लिए 4 से 8 अप्रैल तक होने वाले टेस्ट में हिस्सा लेने के बाद शाकिब केवल 20 दिनों के लिए आईपीएल के लिए उपलब्ध रह सकते थे। लेकिन ऐसा लगता है कि अमरीका में रहने वाले अपने परिवार के कारण वह आईपीएल में आते दिख नहीं रहे हैं। शाकिब ने कोलकाता फ्रेंचाइजी के लिए 4 सत्रों में 51 मैच खेले हैं। वहीं, 50 लाख बेस प्राइस वाले लिटन दास ने केकेआर प्रबंधन को सूचित किया है कि वह लीग में खेलेंगे। उनके 10 अप्रैल तक कोलकाता में पहुंचने की उम्मीद है।