Sports

नई दिल्ली : बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को 2026 टी20 विश्व कप खेलने की उम्मीद है, लेकिन उनका ध्यान अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने पर है। शाकिब और भारत के कप्तान रोहित शर्मा केवल दो खिलाड़ी हैं जिन्होंने अब तक टी20 विश्व कप के प्रत्येक संस्करण में भाग लिया है। पहले यह अनुमान लगाया गया था कि शाकिब अपना अंतिम विश्व कप खेल रहे हैं। वह टी20 विश्व कप में अब तक 36 मैचों में 47 विकेट के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। ऑलराउंडर ने पहले 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करने की इच्छा जताई थी।


बीसीबी के फेसबुक पेज पर अपलोड किए गए एक वीडियो में शाकिब के हवाले से कहा गया कि सबसे पहले, जब मैंने शुरुआत की थी तो मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं इतने लंबे समय तक खेलूंगा और दूसरी बात यह है कि टी20 क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत से लेकर अब तक मैं और रोहित शर्मा ने सभी संस्करणों में हिस्सा लिया है। यह मेरे लिए गर्व की बात है और मुझे खुशी है कि मैं देश का प्रतिनिधित्व कर सका। मुझे उम्मीद है कि मैं एक और विश्व कप खेल सकता हूं लेकिन उससे पहले टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहूंगा और बांग्लादेश पिछले टी20 टूर्नामेंट से बेहतर प्रदर्शन कर सकता है।


शाकिब को लगता है कि संयुक्त राज्य अमेरिका के विकेट टूर्नामेंट में उनके अनुकूल होंगे क्योंकि यह उनके घरेलू पिचों के समान है। शाकिब ने कहा कि यह ठीक है कि अमेरिका मेरा दूसरा घर है लेकिन मुझे लगता है कि हम इसे यहां हासिल कर लेंगे। इससे पहले वेस्टइंडीज और अमेरिका में हम जब खेले थे तो हमने अच्छा प्रदर्शन किया था। हमने फ्लोरिडा में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने कहा कि हमें हमेशा उनका समर्थन मिलता है क्योंकि वे पिचें हमारी घरेलू पिचों से काफी मिलती-जुलती हैं। मुझे उम्मीद है कि हमें दोनों जगहों पर फायदा मिलेगा। बता दें कि बांग्लादेश 8 जून को डलास में श्रीलंका के खिलाफ अपना टी20 विश्व कप अभियान शुरू करने से पहले शनिवार को अपने दूसरे अभ्यास मैच में भारत से भिड़ने के लिए तैयार है।