Sports

खेल डैस्क : अफगानिस्तान ने पहली बार विश्व कप में 4 जीत हासिल की थी। इस पर कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (Hashmatullah Shahidi) ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर मुझे अपनी टीम के प्रदर्शन पर गर्व है। हम हर मैच में अंत तक लड़े। यह हमारे लिए बड़ी सीख है। इस टूर्नामेंट में हमारे बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया।

 


दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हार मिलने के बाद शाहिदी ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि टूर्नामेंट से पहले हमारे बल्लेबाज संघर्ष कर रहे थे। हम भविष्य में इसी टूर्नामेंट के मोमेंटम को आगे ले जाने की कोशिश करेंगे। हम ने अपने प्रदर्शन से दुनिया को एक संदेश दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले का नतीजा टीम और निजी तौर पर मेरे लिए चौंकाने भरा था। हालांकि हम इन चीज़ों ने सीखने का प्रयास करेंगे।

 


शाहिदी ने कहा कि हर कोई जानता है कि हमारे पास अच्छा स्पिन विभाग है। अगर हम उसी गति के साथ आगे बढ़े तो हम बहुत अच्छी टीम होंगे। हमने इस टूर्नामेंट में दुनिया को अच्छा संदेश दिया। हमने बड़ी टीमों के साथ खेला और आखिरी क्षण तक संघर्ष किया। ऑस्ट्रेलियाई खेल, यह हमारे हाथ में था, लेकिन यह हमारे लिए चौंकाने वाला था।

 


वहीं, साऊथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने कहा कि चेज करना हमें काफ़ी आत्मविश्वास देगा और हम इसी आत्मविश्वास के साथ सेमीफाइनल में जाना चाहेंगे। हम इस पर भी विचार करेंगे कि हम गेम के किस फेज में पिछड़ रहे थे। इतनी बड़े मैदानों में दर्शकों की भारी संख्या के बीच खेलने का अनुभव अलग है। हम वापस इस मैदान में आकर फाइनल खेलना चाहेंगे।

 


मैच की बात की जाए तो अफगानिस्तान टीम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में साऊथ अफ्रीका के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में प्रतिद्वंद्वी टीम को कड़ी टक्कर देती नजर आई। दक्षिण अफ्रीका के मजबूत गेंदबाजी क्रम के आगे अफगानिस्तान ने अजमतुल्लाह उमरजई (97) की शानदार पारी की बदौलत 244 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका एक समय 28 ओवरों में 140 के पास 4 विकेट गंवाकर खेल रही थी। तभी रासी वेन और एंडेल ने टीम की वापसी करवाते हुए 48वें ओवर में अफ्रीका के नाम मैच करवा दिया। अफगानिस्तान 9 मैचों में 4 जीत और 5 हार के साथ प्वाइंट टेबल में छठे स्थान पर समाप्त हुई।