Sports

खेल डैस्क : बारिश प्रभावित मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup) के अपने पहले ही मुकाबले में 266 रन बनाए। ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 82 तो हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने 87 रनों का योगदान रहा। मैच में टीम इंडिया (Team india) की समस्या टॉप ऑर्डर का बिखरना रहा। रोहित 11 तो विराट 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दोनों को पाक तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने पवेलियन की राह दिखाई। पहली पारी खत्म होने के बाद शाहीन ने टीम रणनीति पर बात की।

 

 


अफरीदी ने कहा कि नई गेंद से यही हमारी योजना थी। मुझे लगता है कि दोनों (विराट और रोहित) महत्वपूर्ण विकेट थे। मेरी कोई फेवरेट विकेट नहीं थी क्योंकि मेरे लिए हर बल्लेबाज एक समान है। लेकिन मुझे लगता है कि मुझे रोहित का विकेट ज्यादा अच्छा लगा। कुल मिलाकर हमारे तेज गेंदबाजों की योजना काम कर गई। नसीम 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है, इससे मैं वास्तव में खुश हूं, वह वास्तव में तेज है। नई गेंद स्विंग और सीम कर सकती है, उसके बाद कुछ खास नहीं। इस मैदान पर गेंद पुरानी हो जाने पर (रन चेज में) रन बनाना आसान हो जाएगा।

 

 


अफरीदी ने मैच में 10 ओवर में दो मेडन फेंकते हुए 35 रन देकर 4 विकेट लिए। बारिश से पहले वह लय से भटक रहे थे। लेकिन बारिश के बाद उन्होंने अपनी लय हासिल करते हुए सबसे पहले रोहित शर्मा को पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद अपने अगले ही ओवर में विराट कोहली का बड़ा विकेट लिया। शाहीन यही नहीं रुके। ईशन किशन और हार्दिक पांड्या की बदौलत जब टीम इंडिया 300 के स्कोर के पास जाती दिख रही थी तो अफरीदी ने आकर हार्दिक और रविंद्र जडेजा का विकेट निकाला जिससे भारतीय टीम 266 रन ही बना पाई। 

 

 


अफरीदी का यह भारत के खिलाफ महज दूसरा वनडे मुकाबला है। इससे पहले 2018 में दुबई के मैदान पर अफरीदी प्रभावित नहीं कर पाए थे। उन्होंने छह ओवर में बिना विकेट लिए 42 रन दे दिए थे। लेकिन अगले ही मैच में उन्होंने जोरदार वापसी की है। इसी के साथ शाहीन की 41 वनडे मुकाबले में 82 विकेट हो गई हैं।