Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय महिला टी20 कप्तान मिताली राज के संन्यास के बाद हरियाणा की 15 साल की शेफाली वर्मा को भारतीय टीम में चुना गया है। सचिन को देखकर क्रिकेट खेलना शरु करने वाली शेफाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 इंटरनेशनल सीरीज में डेब्यू करते ही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकाॅर्ड तोड़ देगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उतरते ही शेफाली भारतीय क्रिकेट टीम में डेब्यू करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन जाएगी। वहीं सचिन ने अपना डेब्यू मैच 15 नवम्बर 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ कराची में 16 साल की उम्र में खेला था। 

सचिन को देखकर शुरू किया क्रिकेट खेलना

शेफाली ने कहा कि वह 10 साल की थी और लाहली में अंतरराष्ट्रीय संन्यास से पहले तेंदुलकर सर का अंतिम रणजी मैच देखने गई थी। उन्होंने कहा, सचिन सर को जितने लोग मैदान के अंदर देखने के लिए खड़े थे उतने ही बाहर भी खड़े थे। उस दिन मुझे महसूस हुआ कि भारत में क्रिकेटर बनना कितनी बड़ी बात है। मैं उस दिन को कभी नहीं भूल सकती और यही से मेरी क्रिकेट की यात्रा शुरु हुई। 

PunjabKesari

महिला टी20 टूर्नामेंट से हुई चर्चित 

शेफाली ने 2018-19 में अंतरराज्‍यीय महिला टी20 टूर्नामेंट की एक पारी के दौरान चर्चा में आईं थी। इस पारी में शेफाली ने नगालैंड के खिलाफ तूफानी पारी खेलते हुए 56 गेंद में 128 रन ठोके थे। इसके बाद महिला आईपीएल में भी शेफाली की धूम रही और अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ियों के खिलाफ उसने 31 गेंद में 34 रन बनाकर भारतीय टीम में आने की स्थिति और भी मजबूत की। 

.
.
.
.
.