Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया ने अपने आईसीसी अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप अभियान की शुरुआत जीत के साथ की और मेजबान दक्षिण अफ्रीका पर 7 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। इस दौरान कप्तान शैफाली वर्मा ने धमाकेदार पारी खेलते हुए एक के बाद एक चौकों की बरसात करते हुए 45 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने भारतीय गेंदबाज शबनम एमडी का बदला देते हुए दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज को एक ओवर में 26 रन ठोके। 

भारतीय गेंदबाज शबनम एमडी को एक ओवर में 20 रन पड़े थे और वह विकेट भी नहीं ले पाई। ऐसे में जब भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी तो शैफाली ने इंट का जवाब पत्थर से देते हुए नटबीसेंग निनी के खिलाफ एक के बाद एक छह बाउंड्री लगाई जिसमें 5 चौके और एक छक्का शामिल था। पावरप्ले के आखिरी ओवर में उन्होंने यह कमाल किया और ओवर के अंत में कुल 26 रन बनाए। 

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और शानदार शुरुआत की। उन्होंने बेनोनी के विलोमूर पार्क में सिर्फ 4 ओवर के अंदर 50 रन का आंकड़ा पार कर लिया। लेकिन फिर एलांड्री रेंसबर्ग के रूप में पहला विकेट गिरा। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने नियमित अंतराल पर विकेट गिरने के बावजूद तेज गति से रन बनाना जारी रखा। सिमोन लूरेंस ने 44 गेंदों में 61 रन बनाए जिसमें क्रमश: 9 चौके और 1 छक्का शामिल था। मैडिसन लैंड्समैन ने 17 गेंदों में 31 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 20 ओवर में 5 विकेट पर 166 रन कर दिया। 

भारतीय सलामी बल्लेबाज शैफाली और श्वेता सहरावत ने शुरुआत से ही शुरुआत की। यहां तक कि शैफाली भी तेजी से 45 रन बनाकर वापस चली गईं, श्वेता क्रीज पर खड़ी रही और अपना खेल जारी रखा। उन्होंने 57 गेंदों में 92 रन बनाए जिसमें 20 चौके शामिल थे। वह नाबाद रही और भारत ने केवल 16.3 ओवरों में 167 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया। अब भारत का दूसरा मैच यूएई के खिलाफ 16 जनवरी को होगा।