Sports

नई दिल्ली : मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दिल्ली के खिलाफ अहम मुकाबले में तीन विकेट चटकाकर सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड रबाडा के साथ बराबर कर लिया। हालांकि औसत और इकोनमी में बढिय़ा होने के कारण बुमराह नंबर वन पर बने हुए हैं जबकि रबाडा नंबर दो पर हैं।

सीजन में सबसे ज्यदा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज
23 जसप्रीत बुमराह, मुंबई
23 कागिसो रबाडा, दिल्ली
20 मोहम्मद शमी, पंजाब
19 जोफ्रा आर्चर, राजस्थान
19 ट्रेंट बोल्ट, मुंबई

वहीं, बुमराह के प्रदर्शन पर वीरेंद्र सहवाग ने कहा- इसमें कोई दो राय नहीं है। वह इंजरी से वापस आए थे। इसके बाद वापसी करना इतना आसान नहीं होता। शुरुआत में उन्होंने कुछ मैच लिए भी लेकिन अब वह लगातार विकेट निकाल रहे हैं। मैंने अपने जिंदगी में कम गेंदबाज देख हैं जो क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी ट्वंटी-20 से आते हैं और तीनों फॉर्मेट में छा जाते हैं। बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में भी खुद को साबित किया है।

सहवाग ने कहा- बुमराह भारत की आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं क्योंकि उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि पिच किस तरह से व्यवहार कर रही है। वह हमेशा मैच के दौरान अपनी बॉलिंग स्क्लिस का इस्तेमाल करते हैं। उन्हें पिच स्लो या फास्ट होने से कोई फर्क नहीं पड़ता। वह आएंगे  एक बाऊंसर मारेंगे, दो यॉर्कर फिर गुड लैंथ। विकेट निकाल लेते हैं। यही बात मलिंगा में भी थी। वह किसी भी पिच पर विकेट निकाल सकते थे। बस उन्हें फिट रहने की जरूरत है।

.
.
.
.
.