Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। हालांकि टीम इंडिया की कोशिश यहां जीत दर्ज कर सीरीज कब्जाने पर होगी। लेकिन अगर पुणे में इतिहास पर नजर डालें तो भारतीय टीम के लिए यह मैदान लकी नहीं रहा है। 

PunjabKesari
दरअसल, टीम इंडिया ने अब तक पुणे के इस मैदान पर सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां खेले एक मात्र टेस्ट में टीम इंडिया को करारी हार मिली थी। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 333 रन के बड़े अंतर से अपने नाम किया था। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से नाकाम रही थी। पहली पारी में भारतीय टीम 105 जबकि दूसरी में सिर्फ 107 रन पर ढेर हो गई थी। इस मैच में एक मात्र शतक बना था और वो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने दूसरी पारी में खेलते हुए बनाया था। 

पिच पर रहेंगी खास निगाहें 
PunjabKesari
पुणे में 10 से 14 अक्टूबर के बीच के बीच बारिश की आशंका है, ऐसे में मैच के दौरान बारिश से खलल पड़ सकती है। हालांकि विशाखापट्टनम में भी पांचों दिन बारिश प्रिडिक्ट की गई थी, लेकिन पहले दिन के बाद मौसम खुला रहा और मैच पूरा हो सका था। 10 से लेकर 13 अक्टूबर के बीच दोपहर में तेज बारिश होने की आशंका जताई गई है, जबकि 14 अक्टूबर को रात में बारिश प्रिडिक्ट की गई है। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुणे स्टेडियम की जो फोटो शेयर की है, उसमें मौसम फिलहाल साफ नजर आ रहा है। 

.
.
.
.
.