Sports

कराची : पाकिस्तान के मुख्य कोच सकलेन मुश्ताक स्वदेश में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद मुख्य कोच का पद छोड़ सकते हैं जबकि सूत्रों ने कहा है कि बाबर आजम अगले साल टेस्ट की कप्तानी गंवा सकते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक करीबी सूत्र ने बताया कि पूर्व ऑफ स्पिनर सकलेन न्यूजीलैंड के खिलाफ कराची में 26 दिसंबर से शुरू हो रही घरेलू टेस्ट सीरीज के बाद पद छोड़ सकते हैं।

PCB, Saqlain Mushtaq, Strategy, Babar Azam, Pakistan cricket Team, cricket news in hindi, पीसीबी, सकलैन मुश्ताक, रणनीति, बाबर आज़म, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, हिंदी में क्रिकेट समाचार

सूत्र ने कहा कि गद्दाफी स्टेडियम में पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा के कार्यालय में उच्च स्तरीय बैठक हुई जिसमें मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने भी हिस्सा लिया। सूत्र ने कहा कि बाबर, सकलेन और वसीम ने राजा को बताया कि आखिर पाकिस्तान ने टेस्ट सीरीज 0-3 से कैसे गंवा दी। सूत्र ने कहा कि लगभग 3 घंटे बैठक चली है। फिलहाल अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के लिए टीम की घोषणा होनी है। कोच पर फैसला बाद में आ सकता है।

 

सूत्र ने कहा कि बाबर ने स्पष्टीकरण दिया कि मुख्य तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, हारिस राउफ और नसीम शाह के चोटिल होने के कारण गेंदबाजी कमजोर हुई जिससे इंग्लैंड के बल्लेबाज आसानी से रन बना पाए। बाबर ने कहा कि अभी पाकिस्तान के पास ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी टीमों के खिलाफ खेलने के लिए अनुभवी और स्तरीय खिलाड़ी नहीं हैं। यही सकलेन ने राजा को कहा कि वह जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद मुख्य कोच का पद छोड़ देंगे। इसी तरह बाबर को सीमित ओवर तो शान मसूद या मोहम्मद रिजवान को टेस्ट कप्तानी देने की बात भी उठी।