Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार जीत दर्ज करने के बाद, टीम इंडिया अब 27 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में विंडीज से भिड़ने के लिए तैयार होगी। वनडे सीरीज से पहले, यह देखना दिलचस्प हो सकता है कि शाई होप की अगुवाई वाली टीम से मुकाबला करने के लिए भारतीय टीम अपनी लाइनअप कैसे बनाती है।

बल्लेबाजों के टीम में जगह बनाने के साथ, विकेटकीपर की जगह भी चर्चा का विषय हो सकती है। इशान किशन और संजू सैमसन के साथ, भारतीय टीम के पास दो बड़े नाम हैं जो स्टंप के पीछे उच्चतम स्तर पर प्रदर्शन कर सकते हैं। वनडे सीरीज नजदीक आने के साथ, इस बात पर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं कि भारत के लिए विकेटकीपर कौन होगा। हालांकि, पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर हाल ही में इस पर अपनी राय देने के लिए आगे आए।

PunjabKesari

संभावित संयोजनों पर विचार करते हुए, जाफर ने उल्लेख किया कि किशन और सैमसन दोनों को सीरीज के लिए भारत की वनडे टीम में चुना जा सकता है। इसके अलावा, जाफर ने कहा कि सैमसन को किशन से पहले मौका मिल सकता है, क्योंकि विश्व कप नजदीक होने के कारण सैमसन के लिए मैच महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

वसीम जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो को बताया, "यह वे दोनों (ईशान किशन और संजू सैमसन) हो सकते हैं। विश्व कप टीम का चयन होने तक उन्हें इसी परीक्षा का सामना करना पड़ेगा। संजू सैमसन के लिए, मुझे लगता है कि उन्हें इस सीरीज में सबसे पहले मौका मिल सकता है, और विश्व कप से पहले उनके लिए यह बहुत बड़े मैच हैं। क्योंकि ईशान किशन शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करते हैं, उनके पास रोहित शर्मा और शुभमन गिल हैं, इसलिए ईशान किशन को अभी मौका नहीं मिल सकता है। जिसे भी मौका मिलेगा और जो भी उस मौके का फायदा उठाएगा, मुझे लगता है कि उन्हें ऊपर चुना जाएगा। “

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज और भारत के बीच पहला वनडे मैच गुरुवार, 27 जुलाई को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच मंगलवार, 1 अगस्त को खेला जाएगा।