Sports

चंडीगढ: भारतीय क्रिकेट टीम के सहायक कोच संजय बांगड़ का मानना है कि लगातार अच्छे प्रदर्शन की चाह में कप्तान विराट कोहली ने अपने खेल का स्टाइल इतना ऊंचा उठा लिया है कि कई बार उनके साथी खिलाडिय़ों का उम्दा प्रदर्शन भी खास नहीं लगता। 

PunjabKesari
बांगड़ ने कहा ,‘ऐसा नहीं है कि हम एक ही खिलाड़ी पर निर्भर हैं लेकिन विराट ने अपने खेल का स्टाइल इतना ऊंचा उठा लिया है कि कई बार दूसरों का अच्छा प्रदर्शन भी खास नहीं लगता।’ यह पूछने पर कि कोहली को क्या बात खास बनाती है, बांगड़ ने कहा कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश में रहता है। उन्होंने कहा, ‘वह अपने बल्लेबाजी के प्रदर्शन में लगातार सुधार की कोशिश में रहता है और नियमित तौर पर ऐसा करता है। यही वजह है कि उसके खेल का स्तर इतना ऊंचा है।’ बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है।

PunjabKesari
बांगड़ ने आगे कहा, ‘जब वह बल्लेबाजी कर रहा था तो लग रहा था कि हम लक्ष्य हासिल कर लेंगे। टाॅस जीतकर क्षेत्ररक्षण भी इसलिये चुना कि ओस का पहलू दिमाग में था।’  कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में एक और शतक जमाते हुए 95 गेंद में 123 रन बनाये लेकिन भारतीय टीम 32 रन से हार गई। कोहली इस श्रृंखला में दो शतक और एक 40 से अधिक का स्कोर बना चुके हैं।