Sports

नई दिल्ली : भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने कोरोना वायरस के बीच डेनामाकर् में प्रतिष्ठित थॉमस और उबेर कप फाइनल्स के आयोजन को लेकर विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के फैसले पर सवाल उठाए हैं। थॉमस और उबेर कप के लिए भारतीय टीमें घोषित की जा चुकी हैं और उबेर कप के लिए सायना भारतीय महिला टीम में शामिल हैं।

कोरोना के कारण सुरक्षा व्यवस्था की चिंताओं के कारण कई देशों ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था जिसके बाद सायना ने इसके आय़ोजन पर सवाल उठाए हैं। अब तक इंडोनेशिया, ऑस्ट्रेलिया, ताईवान, थाईलैंड और दक्षिण कोरिया ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। सायना ने रविवार को ट्वीट कर कहा, ‘महामारी के कारण अब तक सात देशों ने इस टूर्नामेंट से नाम वापस लिया है। ऐसे समय में थॉमस और उबेर कप का आयोजन करना क्या सुरक्षित होगा।'

थॉमस औऱ उबेर कप का आयोजन इस साल मई में किया जाना था लेकिन कोरोना के कारण इसे दो बार स्थगित किया गया था। हालांकि बीडब्ल्यूएफ ने इस टूर्नामेंट को डेनमाकर् के आरहस में तीन से 11 अक्टूबर तक कराने का फैसला किया है। थॉमस कप में भारतीय टीम डेनमाकर्, जर्मनी और अल्जीरिया के साथ ग्रुप सी जबकि महिलाएं चीन, जर्मनी और फ्रांस के साथ ग्रुप डी में हैं। उल्लेखनीय है कि सायना उबेर कप और डेनमाकर् मास्टर्स के लिए भारतीय टीमों में शामिल हैं। डेनमार्क मास्टर्स का आयोजन 20 से 25 अक्टूबर तक किया जाएगा। 

.
.
.
.
.