Sports

नई दिल्ली : प्रतिष्ठित बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अफगानिस्तान के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के असाधारण प्रदर्शन का विश्लेषण किया और स्टार ऑलराउंडर की प्रशंसा की। मैक्सवेल ने ऐंठन की समस्या के बावजूद 201 रन की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम जीत दिला दी। क्रिकेट के 'मैड मैक्स' ने एक ऐसी पारी खेली जो निस्संदेह आने वाले वर्षों तक लोगों की स्मृति में बनी रहेगी। मैक्सवेल कई ऐंठन और लंबे समय से चली आ रही पीठ की ऐंठन के कारण लगभग रिटायर होने के लिए मजबूर थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और सनसनीखेज पारी खेली।

 

Sachin Tendulkar, Analyzes, Glenn Maxwell, Cricket world cup, cricket world cup 2023, CWC 2023, AUS vs AFG, सचिन तेंदुलकर, विश्लेषण, ग्लेन मैक्सवेल, क्रिकेट विश्व कप, क्रिकेट विश्व कप 2023, सीडब्ल्यूसी 2023

 

सचिन ने एक्स पर लिखा- सचिन ने ऐंठन के कारण अपने फुटवर्क सीमित होने के बाद मैक्सवेल द्वारा 'हाथ-आंख' समन्वय के उपयोग की ओर इशारा किया। जीवन और क्रिकेट में कई समानताएं हैं। कभी-कभी, एक झरने की तरह, जो आपको पीछे खींचता है वही आपको आगे बढ़ाता है। कल के खेल के दौरान, ग्लेन मैक्सवेल की ऐंठन ने उनके फुटवर्क को बाधित कर दिया। उन्हें क्रीज पर टिके रहना था। इससे उन्हें मदद मिली। उन्हें स्थिर सिर रखने और गेंद को करीब से देखने का मौका मिला। अपने हाथ-आंख के समन्वय को असाधारण बल्ले-गति के साथ उन्होंने काम में लिया। खेल के विभिन्न प्रारूपों और खेल के चरणों में अलग-अलग फुटवर्क की आवश्यकता होती है। और कभी-कभी, कोई भी फुटवर्क महान फुटवर्क नहीं होता है।

 

 

बता दें कि मैक्सवेल पुरुष वनडे में दोहरा शतक बनाने वाले पहले गैर-सलामी बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने 128 गेंदों पर 201 रनों की पारी खेली जिसे वनडे इतिहास में सर्वश्रेष्ठ में से एक माना जा रहा है। उन्होंने अपनी पारी में 21 चौके और 10 छक्के लगाए। ऑस्ट्रेलिया पिछले महीने की शुरुआत में अभियान की औसत शुरुआत के बाद अब अफगानिस्तान पर जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया का अब अगला मुकाबला शनिवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश से होगा।