Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टीचर्स डे के खास मौके पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने बचपन के कोच को याद किया है। उन्होंने अपने बचपन के कोच रमाकांत आचरेकर की एक पुरानी फोटो शेयर करते हुए टीचर की महत्ता के बारे में बताया।

 

सचिन ने इस फोटो को ट्वीट करते हुए लिखा, शिक्षक न केवल शिक्षा प्रदान करते हैं बल्कि मूल्य भी प्रदान करते हैं। आचरेकर सर ने मुझे मैदान पर और जीवन में सीधा खेलना सिखाया। मैं अपने जीवन में उनके अमूल्य योगदान के लिए हमेशा उनका आभारी रहूंगा। उनके पाठ (सिखाया हुआ) आज भी मेरा मार्गदर्शन करते हैं। इस फोटो को उस समय खिंचा गया था जब आचरेकर सचिन को बल्लेबाजी सिखा रहे थे। 

PunjabKesari

सचिन ने मुंबई के शिवाजी पार्क स्थित अकादमी में आचरेकर के मार्गदर्शन में क्रिकेट के गुर सीखे। सचिन जब 11 साल के थे तो आचरेकर ने उन्हें बांद्रा स्थित न्यू इंग्लिश हाई स्कूल से शारदाश्रम विद्या मंदिर स्कूल में जाने का सुझाव दिया था। स्कूल बदलने का मकसद था कि सचिन क्रिकेट को अधिक समय दे सकें। रमाकांत आचरेकर को 1990 में प्रतिष्ठित द्रोणाचार्य पुरस्कार और 2010 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।आचरेकर ने 87 वर्ष की उम्र में 2 जनवरी 2019 को अंतिम सांस ली। 

.
.
.
.
.