Sports

ब्रिसबेन : शीर्ष वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका ने शनिवार को यहां 2 बार की चैम्पियन विक्टोरिया अजारेंका पर 6-2, 6-4 की जीत से ब्रिसबेन अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया जिसमें उनकी भिड़ंत एलीना रिबाकिना से होगा। पिछले साल आस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में भी सबालेंका और रिबाकिना का सामना हुआ था। इसमें सबालेंका ने रिबाकिना पर 4-6, 6-3, 6-4 से जीत हासिल कर ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था। 


सबालेंका ने 2022 विम्बलडन चैम्पियन रिबाकिना के साथ सात मुकाबलों में 5 में जीत हासिल की है। आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर सबालेंका की जीत की लय 15 मैच की हो गयी है जिसमें एडिलेड में 2023 के शुरू में खिताब के बाद मेलबर्न पार्क में ग्रैंडस्लैम ट्राफी जीतना भी शामिल रहा। सबालेंका ने अजारेंका के खिलाफ 10 ऐस और 35 विनर लगाए।

 

अजारेंका ने 2012 और 2013 में लगातार आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब जीते थे। रिबाकिना ने 19 वर्षीय लिंडा नोसकोवा पर 6-3, 6-2 की जीत से फाइनल में प्रवेश किया। पुरुष वर्ग के फाइनल में भी शीर्ष दो वरीय खिलाड़ी पहुंच सकते हैं।

शीर्ष वरीय होल्गर रूने ने रोमन सैफियूलीन पर 6-4, 7-6 से जीत हासिल की। 8वीं रैंकिंग पर काबिज रूने एटीपी में 5वां खिताब हासिल करने की उम्मीद लगाए होंगे जिसमें उनका सामना रविवार को दूसरे वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव और जोर्डन थाम्पसन के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।