Sports

खेल डैस्क : न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका को टी20 विश्व कप 2024 के पहले ही मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से हार झेलनी पड़ी। श्रीलंका की टीम पहले खेलते हुए 77 रन ही बना पाई थी जिसे अफ्रीका ने 17वें ओवर में हासिल कर लिया। मैच गंवाने के बाद श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा ने कहा कि हमारे बल्लेबाजों ने 160-170 का प्रयास किया। ईमानदारी से कहूं तो यह 120 विकेट था, खासकर हमारे गेंदबाजों के साथ। इस मैच में हम अपनी ताकत यानी अपनी गेंदबाजी के साथ उतरने वाले थे, इसलिए हमने पहले बल्लेबाजी की। हम स्कोर बनाना चाहते थे और फिर बचाव करना चाहते थे।


हसरंगा ने कहा कि यह टूर्नामेंट की शुरुआत है और हमारे पास तीन और मैच हैं। हम और बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं। हमें अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना होगा। अगर हमारी बल्लेबाजी अच्छी रहती है तो हम अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। वहीं, दक्षिण अफ़्रीका के कप्तान  एडेन मार्कराम ने कहा कि जीत से खुश हैं। बल्लेबाजी थोड़ी ऊपर-नीचे थी, शायद यह काफी कठिन विकेट को दर्शाता है और सौभाग्य से हम इस स्कोर को पाने में सफल रहे। बल्लेबाजी के दृष्टिकोण से यह कठिन था, हम पिच से निपटने के लिए जितना संभव हो उतना प्रयास करते हैं, हम इससे कुछ सीख सकते हैं। वहीं, नॉर्टजे पर उन्होंने कहा कि उसके बारे में चिंतित नहीं था लेकिन मानसिक आत्मविश्वास के दृष्टिकोण से उसके लिए आज एक शानदार दिन था। चेंजरूम में उसे बहुत प्यार किया जाता है, लड़के अविश्वसनीय रूप से खुश हैं और उस पर गर्व करते हैं।

 

 

यह भी पढ़ें:-  सौरव गांगुली ने खोले दिल के आरमान- भारतीय टीम का कोच बनना पसंद करूंगा

 

यह भी पढ़ें:-  इटली में परिवार संग वीकेशंस मोड पर महेंद्र सिंह धोनी, साक्षी ने शेयर की तस्वीरें

 

यह भी पढ़ें:- धोनी के ही स्टाइल में केदार जाधव ने लिया संन्यास, लंबा समय खेले हैं साथ

 

 

ऐसा रहा मुकाबला 
श्रीलंका के लिए यह बेहद खराब मुकाबला रहा। वह पहले खेलते हुए केवल 77 रन ही बना पाई थी। यह टी20 इंटरनेशनल में श्रीलंका का सबसे कम स्कोर भी रहा। दक्षिण अफ्रीका के लिए एनरिक नोर्टजे सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 ओवर में 7 रन देकर 4 विकेट लीं। जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की ओर से डीकॉक ने 20 तो हेनरिक क्लासेन ने 19 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
श्रीलंका : पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कामिंडु मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा (कप्तान), महेश थीक्षाना, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा
दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जानसन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, ओटनील बार्टमैन