Sports

केपटाउन : न्यूलैंड्स में 6 साल पहले अपने टेस्ट करियर का आगाज करने वाले भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस स्थल को लेकर काफी भावुक हैं और सोने पर सुहागा यह रहा कि गुरुवार को यहां दक्षिण अफ्रीका पर श्रृंखला बराबर करने वाली जीत दर्ज करने के बाद उन्हें ‘श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी' चुना गया। यहां 2018 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले बुमराह ने दूसरी पारी में 6 विकेट चटकाए जिससे भारत ने 642 गेंद तक चले टेस्ट इतिहास के सबसे छोटे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया।

बुमराह ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उनकी उपलब्धि पर पत्नी संजना गणेशण भी काफी खुशी दिखीं। संजना ने अपनी खुशी जाहिर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी पोस्ट की जिसमें बेटे के मैच देखते की एक फोटो शोयर की। उन्होंने साथ ही फोटो पर लिखा- 5 विकेट डैड। देखें- 

 

SA vs IND, Jasprit Bumrah, Player of the Tournament, Sanjana ganesan, cricket news, दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, जसप्रित बुमरा, प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, संजना गणेशन, क्रिकेट समाचार

 

 

2 मैच की श्रृंखला में 12 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे बुमराह ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा कि इस मैदान का हमेशा मेरे दिल में एक विशेष स्थान रहेगा। उन्होंने कहा कि यहां 2018 में सफर की शुरुआत हुई, हमेशा सुखद यादें रहीं। बहुत खुशी है कि आज सब अच्छा रहा। बुमराह ने कहा कि हमारी गेंदबाजी इकाई अनुभवी थी और हम प्रभाव डालना चाहते थे। मुझे उम्मीद नहीं थी कि खेल इतनी तेजी से आगे बढ़ेगा।

 

 

मैच के पहले दिन 23 विकेट गिरे और भारत को दो मैच की श्रृंखला बराबर करने के लिए 79 रन का मामूली लक्ष्य मिला। भारत ने दूसरे दिन दूसरे सत्र में 12 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया जिससे यह टेस्ट इतिहास का अब तक का सबसे छोटा टेस्ट बन गया। दक्षिण अफ्रीका के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले पर उन्होंने कहा कि हम भी पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे। टेस्ट क्रिकेट आपको आश्चर्यचकित करता है। शानदार श्रृंखला।

 


चोटिल मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण में बुमराह के अलावा मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ी शामिल थे। बुमराह ने कहा कि हमारी टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है लेकिन संदेश एक ही है- लड़ते रहो। बहुत सारे गेंदबाज बदल गए हैं लेकिन टीम में संदेश यही है कि लड़ते रहो।