Sports

खेल डैस्क : मैनचैस्टर के मैदान पर इंगलैंड ने जोरदार वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट के पहले ही दिन 151 रन पर ऑल आऊट कर लिया। अफ्रीकी बल्लेबाज पारी की शुरूआत से ही लय में नहीं थे। जेम्स एंडरसन ने सेरेल को बेन फोक्स के हाथों कैच आऊट कर द. अफ्रीका को पहला झटका दिया था। अंत में कागिसो रबाडा ने 36 रन बनाकर द. अफ्रीका को 100 से नीचे आऊट होने से बचा लिया। इंगलैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 3-3 विकेट लीं।

 

दक्षिण अफ्रीका ने लंदन के मैदान पर खेला गया पहला टेस्ट तीन ही दिन में जीत लिया था। इंगलैंड इस मैच में 165 और 149 रन पर ऑल आऊट हो गई थी। अफ्रीका ने पारी और 12 रन से यह मैच जीता था। अब मैनचैस्टर में बढ़त लेने के इरादे से दूसरे टेस्ट में उतरी अफ्रीकी टीम को खराब बल्लेबाजी का खामियाजा भुगतना पड़ा। कप्तान डीन एल्गर महज 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मध्यक्रम में कीगन पीटरसन ने 21, ऐडन माक्ररम ने 14 तो वेन दूसें ने 16 रनों का योगदान दिया। काइल वेरेने 21 के साथ कागिसो रबाडा ने 36 रन बनाए जिसके कारण द. अफ्रीका की टीम तिहाई का आंकड़ा पाने में सफल रही।

इंगलैंड की गेंदबाजी की बात की जाए तो जेम्स एंडरसन ने 32 रन देकर तीन, ओली रॉबिन्सन ने 48 रन देकर 1, स्टुअर्ट ब्रॉड ने 37 रन देकर तीन, बेन स्टोक्स ने 17 रन देकर दो तो जैक लीच ने 11 रन देकर एक विकेट लिया।