Sports

नई दिल्ली : डरबन के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका और इंगलैंड के बीच खेले गए मैच के दौरान इंगलैंड के ऑलराऊंडर मोईन अली जबरदस्त फॉर्म में दिखे। मोईन जब मैदान पर आए थे तो इंगलैंड का स्कोर 15.1 ओवर में 125 रन था। मोईन ने अगली तीन ओवरों में स्टोक्स के साथ मिलकर 41 रन जोड़ दिए। खास बात यह रही कि इस दौरान मोईन अली ने लगातार छह गेंदों पर 30 रन भी बनाए। मोईन ने तीन चौके और चार छक्कों की बदौलत 11 गेंदों में 39 रन की तेजतर्रार पारी भी खेली। 

SA vs ENG : Moeen ali Hit 30 runs off 6 consecutive balls
मोईन अली का इस पारी के दौरान स्ट्राइक रेट 354 का रहा। एक समय ऐसा भी था जब लग रहा था कि मोईन युवराज द्वारा लगाया गया 12 गेंदों में अर्धशतक का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेंगे। लेकिन लुंगी नगिडी की गेंद पर बड़ी हिट लगाने से वह चूक गए। इस दौरान मोईन ने लगातार छह गेंदों पर बाऊंड्रीज बटोरीं। 
मोईन ने ऐसे बटोरे लगातार छह गेंदों पर रन-

SA vs ENG : Moeen ali Hit 30 runs off 6 consecutive balls

16.4 हैनड्रिक्स टू मोईन अली : सिर्फ कलाइयों का इस्तेमाल कर मोईन ने हैनड्रिक्स की गेेंद को ऊंचा उछाल दिया। डीप स्क्वेयर लेग की ओर बाऊंडी पार: 6 रन 
16.5 हैनड्रिक्स टू मोईन अली : आगे बढ़ते हुए मोईन ने हैनड्रिक्स की गेंद को टेनिस शॉट की तरह उछाला। गेंद सामने साइट स्क्रीन तक गई। 4 रन
16.6 हैनड्रिक्स टू मोईन अली : घुटनों का झुकाकर मोईन ने इस दौरान लॉन्ग ऑन की ओर लंबा हिट मारा। गेंद बाऊंड्री पार। 6 रन
(17वें अेवर की पहली दो गेंदों पर बेन स्टोक्स ने क्रमश: 4 और एक रन लिया।)
17.3 : नगिडी टू मोईन अली : लगातार चौथी गेंद खेल रहे मोईन ने एक बार फिर से बैट का फेस खोलते हुए शॉट लगाया। थर्ड मैन पर गेंद बाऊंड्री पार हुई। 6 रन। 
17.4 : नगिडी टू मोईन अली : एक बार फिर से मोईन अली ने फ्लिक शॉट मारी। सक्वेयर लेग पर कोई फील्डर नहीं था। 4 रन।
17.5 : नगिडी टू मोईन : 300 की स्ट्राइक रेट पार कर चुके मोईन ने अगली गेंद कवर के ऊपर से उछाल दी। गेंद बाऊंडी पार। 6 रन।
इस तरह मोईन ने लगाता छह गेंदों पर बाऊंड्री लगाते हुए 30 रन पूरे कर लिए।

बता दें कि डरबन के मैदान पर इंगलैंड ने पहले बल्लेबाजी की थी। उनकी शुरुआत खराब रही। बटलर 2 रन बनाकर चलते बने। लेकिन तभी जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने रन गति को बढ़ा दिया। बेयरस्टो ने इस दौरान 17 गेंदों में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 35 तो जेसन रॉय ने 29 गेंदों में तीन चौके और 2 छक्कों की मदद से 40 रन बनाए। कप्तान इयोन मोर्गन ने 27, बेन स्टोक्स ने 47 तो मोईन अली के 39 रन की बदौलत इंगलैंड ने 204 रन बनाए।

जवाब में खेलने उतरी साऊथ अफ्रीका की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की।  अफ्रीकी कप्तान डीकॉक इस दौरान अलग ही लय में नजर आए। उन्होंने आठ छक्के और दो चौकों की बदौलत महज 22 गेंदों में 65 रन बनाए। वेन दर दूसें ने भी कुछ अच्छे शॉट लगाकर 26 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के लगाकर 43 रन बनाकर टीम को जीत की दलहीज तक पहुंचाया। आखिरी ओवर में जब लग रहा था कि दक्षिण अफ्रीका आसानी से जीत जाएगी तो ऐसे में इंगलैंड के टॉम कुरैन ने आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट लेकर जीत इंगलैंड की झोली में डाल दी।

.
.
.
.
.