Sports

खेल डैस्क : ब्लोमफोंटेन के मंगाउंग ओवल में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इंगलैंड को दूसरे वनडे में हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इंगलैंड ने पहले खेलते हुए हैरी ब्रूक, जोस बटलर और मोईन अली के अर्धशतकों की मदद से 343 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी द.अफ्रीका ने कप्तान बावुमा के शतक और डेविड मिलर की उम्दा पारी की बदौलत जीत हासिल कर ली। इंगलैंड के लिए वनडे फार्मेट में जीत टेढ़ी खीर बनी हुई हैं। उन्होंने पिछला वनडे मुकाबला जुलाई 2022 में जीता था। 

Temba Bavuma,  South Africa vs England, SA vs ENG, cricket news in hindi, sports news, टेम्बा बावुमा, दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

बहरहाल, मैच में पहले खेलते हुए इंगलैंड की ओपनिंग कुछ खास नहीं रही थी। पिछले मैच में शतक लगाने वाले जेसन रॉय महज 9 रन बनाकर आऊट हो गए। इंगलैंड की ओर से हैरी ब्रूक, जोस बटलर और मोईन अली ने अर्धशतक लगाए और स्कोर 342 तक ले गए। द. अफ्रीका ने छह गेंदबाजों को आजमाया जिसमें एनरिक नोर्टजे 64 रन पर सर्वाधिक 2 विकेट लेने में सफल रहे। पर्नेल, नगिड़ी, जेनसन, महाराज और मार्करम को भी 1-1 विकेट मिला।

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी द. अप्रीका को डिकॉक और बावुमा ने शानदार शुरूआत दी। डिकॉक ने 28 गेंदों में 31 रन बनाए जबकि बावुमा 102 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के की मदद से 109 रन बनाने में कामयाब रहे। वेन डूसन ने 38 मार्करम ने 49 तो क्लासेन ने 27 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। अंत में डेविड मिलर ने 37 गेंदों में 58 तो मार्को जेनसन ने 29 गेंदों में 32 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।