Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) इंडियन प्रीमियर लीग में अपने अगले मैच में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ने के लिए तैयार है। सीजन के दूसरे हाफ में सनसनीखेज वापसी के बाद आरसीबी इस सीजन में राजस्थान के खिलाफ एलिमिनेटर खेलेगी। फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली के मार्गदर्शन में आरसीबी ने लगातार 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई। हालांकि दूसरी ओर टूर्नामेंट के पहले हाफ में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद राजस्थान अपने पिछले 5 मैचों में जीत दर्ज नहीं कर पाई है। 

राजस्थान ने लगातार चार मैच गंवाए हैं और गुवाहाटी में बारिश के कारण उनका अंतिम ग्रुप-स्टेज गेम धुल गया। इसका मतलब यह हुआ कि सीजन के अधिकांश समय अंक तालिका में शीर्ष पर रहने के बाद राजस्थान आईपीएल तालिका में तीसरे स्थान पर रही। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भविष्यवाणी की कि आरसीबी राजस्थान के खिलाफ जीत सकती है क्योंकि हाल के दिनों में सब कुछ उनके पक्ष में रहा है। 

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'यह आरसीबी बनाम आरआर है - एक शानदार मुकाबला। मुझे लगता है कि एक-एक करके सब कुछ आरसीबी के पक्ष में जा रहा है क्योंकि हैदराबाद एक खतरनाक टीम है। ऐसा नहीं है कि आरसीबी उन्हें हरा नहीं सकती, उन्होंने एक बार अपने घर पर ऐसा किया है। हालांकि सच्चाई यह है - उस दिन खेल किसी भी तरफ जा सकता है। मुझे लगता है कि वे राजस्थान रॉयल्स को पकड़ लेंगे और उस पर कब्जा कर लेंगे।' 

चोपड़ा ने आगे कहा, 'इसलिए आरसीबी एलिमिनेटर खेलकर खुश है। यह मुश्किल है क्योंकि यह भी सच है कि एलिमिनेटर के 11 साल के इतिहास में केवल एक बार तीसरे या चौथे स्थान पर रहने वाली टीम जीती है। वह 2016 था जब सनराइजर्स हैदराबाद जीता था। 

उन्होंने खराब फॉर्म के लिए राजस्थान  की आलोचना की और कहा कि IPL 2024 में ग्रुप स्टेज में अपनी खराब स्थिति के लिए उन्हें खुद को ही दोषी मानना ​​चाहिए। चोपड़ा ने कहा, 'मैच बारिश की भेंट चढ़ गया और इस वजह से राजस्थान ने 18 अंक तक पहुंचने का मौका खो दिया। सच्चाई यह है कि इस टीम ने मई में एक भी मैच नहीं जीता है। पहले 9 मैचों में आठ जीत और उसके बाद एक भी नहीं।'