Sports

खेल डैस्क : अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी को 4 विकेट से हार मिली। आरसीबी छह मुकाबले जीतकर एलिमिनेटर में पहुंची थी लेकिन राजस्थान ने उनकी विजय लय तोड़ दी। राजस्थान के मैच जीतने पर कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि क्रिकेट और जीवन ने हमें जो सिखाया है वह यह है कि हमारे कुछ अच्छे और कुछ बहुत बुरे चरण होंगे। लेकिन हमें वापस लौटने के लिए चरित्र की जरूरत होगी। आज हमने जिस तरह से क्षेत्ररक्षण, बल्लेबाजी और गेंदबाजी की उससे वास्तव में खुश हूं। गेंदबाजों को श्रेय जाता है, वे हमेशा यह देखते रहते हैं कि विपक्षी बल्लेबाज क्या करेंगे और कौन सी फील्डिंग लगानी है। इसका श्रेय सांगा और गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड को भी जाता है। उन्होंने होटल के कमरों में इन चीजों पर चर्चा करते हुए काफी समय बिताया है। साथ ही अश्विन और बोल्ट अनुभवी खिलाड़ी हैं।


वहीं, युवा प्लेयरों पर सैमसन ने कहा कि पराग, जयसवाल और ज्यूरेल लगभग एक ही उम्र के हैं। बहुत कम अनुभव के साथ, वे जिस तरह से इस स्तर पर प्रदर्शन कर रहे हैं वह अद्भुत है। वहीं, अपने हेल्थ पर सैमसन ने कहा कि मैं अभी 100% फिट नहीं हूं। ड्रेसिंग रूम में एक कीड़ा है, बहुत खांसी है और बहुत से लोग थोड़े अस्वस्थ हैं। आज रोवमैन ने भी अच्छा काम किया। मुझे लगता है कि अब हमारे पास यात्रा का दिन है और हम आराम करेंगे, अगले गेम का इंतजार कर रहे हैं।

 

 

यह भी पढ़ें:- RCB vs RR : 4 साल में ही पावरप्ले में विकेटों की फिफ्टी लगा गए ट्रेंट बोल्ट, आंकड़े

 

यह भी पढ़ें:-  धोनी जब तक खेलना चाहते हैं उन्हें चेन्नई का कप्तान बनाए रखना चाहिए : डिविलियर्स

 

यह भी पढ़ें:-  RCB vs RR : विराट कोहली के IPL में 8 हजार रन पूरे, इन 3 टीमों के खिलाफ है 1000 प्लस रन

 

 

 

राजस्थान के लिए अब आगे क्या ?
राजस्थान ने एलिमिनेटर में आरसीबी को हरा दिया है। अब उनका मुकाबला पहले क्वालिफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स से हारने वाली सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगा। यह मुकाबला 24 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होना है। इस मैच की विजेता 26 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स से फाइनल में भिड़ेगी। 

 
ऐसा रहा मुकाबला
राजस्थान ने टॉस जीतकर आरसीबी को बल्लेबाजी दी थी। आरसीबी ने विराट कोहली के 33, रजत पाटीदार के 34 और लोमरोर के 32 रनों की बदौलत 172 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी राजस्थान को जायसवाल के बाद रियान पराग का सहयोग मिला। अंत में शिमरोन हेटमायर और रोवमैन पॉवेल ने बड़े शॉट लगाकर अपनी टीम को 4 विकेट से जीत दिला दी। इससे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का चौथी बार फाइनल में पहुंचने का सपना आखिरकार टूट गया। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, यश दयाल, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन।
राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।