Sports

मुंबई : दिल्ली कैपिटल्स के लिए कई विस्फोटक पारियां खेल चुके आक्रामक बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल ने कहा है कि उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स टीम में घर जैसा महसूस किया है और इसी कारण वह इस टीम के लिए अच्छा योगदान दे पा रहे हैं। पॉवेल ने कहा कि कैरिबियन द्वीपों से आने के बाद मेरे लिए यह जरूरी था कि मैं घर जैसा महसूस करूं। और दिल्ली कैपिटल्स ने मुझे अपने परिवार के एक हिस्से के रूप में स्वीकार किया है। अब मैं यहां घर जैसा महसूस करता हूं। अच्छा माहौल आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद करता है। मुझे एहसास हुआ कि टीम में हर कोई आपके पीछे है चाहे आपका दिन अच्छा रहे या नहीं और यह बहुत महत्वपूर्ण है।

वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने दिल्ली फ्रेंचाइजी के साथ अपनी यात्रा की मजेदार शुरुआत के बारे में एक किस्सा भी साझा किया। पॉवेल ने कहा कि जब मैं मुंबई में उतरा तो मुझे बताया गया कि एयरलाइन के पास मेरा कोई बैग नहीं है। जब मैं हवाई अड्डे से बाहर निकला तो मेरे पास केवल एक चीज थी और वह मेरा हैंड बैग था। मेरे पास कोई अतिरिक्त कपड़े नहीं थे इसलिए मैंने अपने होटल के कमरे में एक तौलिए में 2-3 दिन बिताए।

पॉवेल ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के बारे में भी बात की। पॉवेल ने कहा कि ऋषभ पंत जिस अंदाज में खेलते हैं, कैरेबियाई द्वीपों में ऐसे बल्लेबाजों को बहुत पसंद किया जाता है। वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं। जब भी हम उसके खिलाफ (अंतररष्ट्रीय क्रिकेट में) खेलते हैं तो हम उन्हें सस्ते में आउट करने के लिए मीटिंग करते हैं। जब दिल्ली कैपिटल्स ने मेरे साथ करार किया तो ऋषभ ने मुझे बताया कि वह मुझे टीम के एक हिस्से के रूप में पाकर उत्साहित हैं और मुझे वह भूमिका देंगे जो मैं चाहूंगा और वह अपनी बात पर कायम हैं।

हार्ड हिटिंग बल्लेबाज ने यह भी कहा कि वह अपने परिवार को गरीबी से बाहर निकालने के लिए क्रिकेट का उपयोग कर रहे हैं। मैं जमैका के एक छोटे से गांव से आता हूं। मेरे गांव में अधिकांश परिवारों के लिए खेती प्राथमिक आय का साधन है। लेकिन बचपन से ही मेरा एक सपना था कि मैं अपने परिवार को क्रिकेट और शिक्षा के माध्यम से गरीबी से बाहर निकालूंगा। क्रिकेट अच्छा चल रहा है। भगवान की मुझ पर कृपा है। पेशेवर क्रिकेटर बनने से पहले मैं एक सैनिक बनने वाला था। अगर मैं क्रिकेट में सफल नहीं हो पाता तो आज मैं एक सैनिक होता।