Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल रविवार 26 मार्च को सीमा क्षेत्र के किनारे एक 5 वर्षीय बॉल बॉय को बचाने की कोशिश में घायल हो गए। यह घटना दक्षिण अफ्रीका के तीसरे ओवर में हुई जब क्विंटन डी कॉक ने गेंद को लॉन्ग ऑफ बाउंड्री की ओर मारा। पावेल ने गेंद का पीछा किया और सीमा को छूने से पहले गेंद को वापस मैदान की तरफ मोड़ने की कोशिश में चोटिल हुए। 

वेस्टइंडीज के कप्तान ने एक पांच वर्षीय बॉल बॉय को लाइन के किनारे पर गेंद को पकड़ने की कोशिश करते देखा और अंतिम मिनट में पीछा करने से रोकने का फैसला किया। पॉवेल ने बच्चे और सीमा रेखा को पार किया और गिरने से पहले एलईडी बोर्डों से टकरा गए। इस घटना के बाद पॉवेल को उपचार करवाना पड़ा और मैदान में वापस आने के लिए काफी समय लगा। 

सामान्य तौर पर ऐसे छोटे बच्चों को बॉल-बॉय के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाता है और अधिकारियों से 28 मार्च को वांडरर्स में खेले जाने वाले श्रृंखला के तीसरे मैच के लिए अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की उम्मीद है। मैच की बात करें तो  वेस्टइंडीज को 258 रन बनाने के बावजूद 6 विकेट और 7 गेंद शेष रहते हुए हरा दिया गया। क्विंटन डी कॉक और रीजा हेंड्रिक्स ने संयुक्त रूप से 11 ओवर में 152 रनों की जबरदस्त ओपनिंग साझेदारी की जिसने दक्षिण अफ्रीका को खेल जीतने का एक रास्ता बना दिया। डी कॉक ने शतक बनाया जबकि हेंड्रिक्स ने 28 गेंदों में 68 रन बनाए।