Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस महामारी से पूरा विश्व जूझ रहा है। पुर्तगाल के स्टार फुटबाॅलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इस वायरस से लड़ने में मदद के लिए पुर्तगाल स्थित अपने सभी होटलों को अस्पतालों में बदलने के ऐलान के बाद अब अपने मैनेजर जॉर्ज मेंडिस के साथ मिलकर मेडीरा स्वास्थ्य विभाग को वेंटिलेटर्स दान करेंगे। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस से लड़ने के लिए रोनाल्डो और बिजनेसमैन जॉर्ज मेंडिस की तरफ से मेडीरा स्वास्थ्य विभाग को पांच वेंटिलेर्स मुहैया करवाए जाएंगे। इन पांच वेंटिलेटर्स के बाद स्वास्थ्य विभाग के पास कुल 99 वेंटिलेटर्स हो जाएंगे। पुर्तगाल के स्वास्थ्य निदेशालय की रिपोर्ट के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के अब तक करीब 100 लोगों की मौत हो चुकी है। 

इससे पहले अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने भी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मदद कर चुके हैं और उन्होंने बार्सिलोना स्थित एक अस्पताल को 10 लाख यूरो की राशि दान दी थी। बार्सिलोना के मैनेजर पेप गार्डियोला ने भी वहां के एक एनजीओ को जरूरी मेडिकल चीजें खरीदने के लिए एक मिलियन यूरो की सहायता प्रदान कर चुके हैं। 

गौर हो कि कोरोना वायरस के कारण विश्व भर में 31 हजार से ज्यादा लोगों की जान चली गई है और संक्रमित लोगों का आंकड़ा 6.68 लाख से ज्यादा है। भारत में भी ये वायरस तेजी से फैल रहा है और करीब 1000 लोग इस वायरस से ग्रस्त हैं जबकि 25 लोगों की मौत हो चुकी है। 

.
.
.
.
.