T20-world-cup-2021
Sports

लिस्बन : सर्बिया के खिलाफ फुटबॉल विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में आखिरी क्षणों में हुए गोल से आश्चर्यजनक हार का सामना करने के बाद दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को उम्मीद है कि उनकी टीम शानदार वापसी कर कतर में खेलने जाने वाले विश्व कप का टिकट पक्का करेगी।

अलेक्सांद्र मित्रोविच के 90वें मिनट में हेडर से किए गए गोल से सर्बिया ने लिस्बन में खेले गए इस मैच में 2-1 से जीत दर्ज करके विश्व कप में सीधे प्रवेश किया। पुर्तगाल को क्वालीफाई करने के लिए केवल ड्रा की जरूरत थी लेकिन मैच के आखिरी क्षणों में उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया। पुर्तगाल के पास अब भी क्वालीफाई करने का मौका है लेकिन इसके लिए उसे मार्च में 12 टीमों की प्लेऑफ में शीर्ष चार टीमों में जगह बनानी होगी।

रोनाल्डो ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि फुटबॉल ने हमें बार-बार दिखाया है कि कभी-कभी सबसे कठिन रास्ते वही होते हैं जो हमें सबसे वांछित परिणामों की ओर ले जाते हैं। इस 36 साल के खिलाड़ी के लिए यह आखिरी विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट हो सकता है। उन्होंने 2006 से लगातार चार बार इस टूर्नामेंट में भाग लिया है। पिछले मैच का परिणाम निराशाजनक था, लेकिन इतना निराशाजनक भी नहीं कि हमारा मनोबल तोड़ सके। हमारा लक्ष्य 2022 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना है और हमें पता है कि इसे पूरा करना होगा। कोई बहाना नहीं। पुर्तगाल कतर जाने की तैयारी में है। 

.
.
.
.
.