Sports

नई दिल्ली : भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को लगता है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी-20 संन्यास से पीछे छोड़ी गई विरासत को पीढ़ियों तक याद रखा जाएगा। इन दोनों ने पिछले महीने बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप खिताब जीत के साथ अपने सबसे छोटे प्रारूप के करियर का अंत किया। टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे अर्शदीप ने कहा कि बल्लेबाजी विभाग में उनका योगदान हमेशा दुनिया भर के क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा रहा है।

 

Rohit sharma, Virat kohli, Arshdeep Singh, Team india, cricket news, sports, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अर्शदीप सिंह, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल


अर्शदीप ने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट पर एक अमिट छाप छोड़ी है। उनका योगदान बहुत बड़ा है और उनकी विरासत पीढ़ियों तक याद रखी जाएगी। शीर्ष पर रोहित भाई की विस्फोटक बल्लेबाजी और उनकी तेज कप्तानी ने प्रारूप में नए मानक स्थापित किए हैं। विराट भाई अपने निरंतर प्रदर्शन और उत्कृष्टता की निरंतर खोज के साथ, दुनिया भर के क्रिकेटरों के लिए एक आदर्श रहे हैं। उनके जुनून, समर्पण और दबाव में प्रदर्शन करने की क्षमता ने कई युवा क्रिकेटरों को प्रेरित किया है, जिनमें मैं भी शामिल हूं। उन्होंने हमें दिखाया है कि उच्चतम स्तर पर सफल होने के लिए क्या करना पड़ता है। उनके रिकॉर्ड खुद बोलते हैं। हालांकि वे अब टी20ई नहीं खेल रहे हैं लेकिन उनका खेल पर प्रभाव मार्गदर्शन और प्रेरणा देता रहेगा।

 

Rohit sharma, Virat kohli, Arshdeep Singh, Team india, cricket news, sports, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अर्शदीप सिंह, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल


अर्शदीप उन खिलाड़ियों में से हैं जिन्होंने रोहित की कप्तानी में सफेद गेंद से पदार्पण किया और अपना सारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट उनके नेतृत्व में खेला। 25 वर्षीय खिलाड़ी ने सलामी बल्लेबाजी कौशल की सराहना की और उन्हें "गेंदबाजों का कप्तान" कहा। तेज गेंदबाज ने कहा कि रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलना एक अविश्वसनीय अनुभव रहा है। रोहित भाई निश्चित रूप से पूरी तरह से गेंदबाजों के कप्तान हैं। वह हर गेंदबाज को मैदान पर जो करना चाहते हैं उसे करने की पूरी आजादी देते हैं। उनके पास ड्रेसिंग रूम के माहौल को हल्का बनाए रखने का एक अनोखा तरीका है।


अर्शदीप ने कहा कि मुझे उनके नेतृत्व के बारे में जो सबसे ज्यादा पसंद है वह है मैदान पर उनका शांत व्यवहार। वह हमेशा अपने खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं, जिससे हमें अपना स्वाभाविक खेल खेलने का विश्वास मिलता है। उनकी रणनीतिक सोच और जिस तरह से उन्होंने खेल को पढ़ा वह वास्तव में प्रेरणादायक है। उन्होंने विभिन्न मैच परिदृश्यों को संभालने के बारे में उनसे बहुत कुछ सीखा।  बता दें कि जिम्बाब्वे टी20ई के लिए आराम दिए जाने के बाद अर्शदीप 27 जुलाई से शुरू होने वाले तीन टी20ई और इतने ही एकदिवसीय मैचों में खेलने के लिए श्रीलंका जाएंगे।