Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2020 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 68 रन की पारी खेलकर टीम को 5वां खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा का ध्यान अब ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टेस्ट सीरीज पर है। ऐसे में वह दिवाली के बाद नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे और पुनर्वास की प्रक्रिया से गुजरेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 17 दिसम्बर को एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। 

PunjabKesari

आईपीएल के दौरान रोहित के बाएं हैमस्ट्रिंग पर चोट लगी थी और इसी से पूरी तरह उभरने के लिए वह एनसीए जाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई इंडियंस के अन्य खिलाड़ियों के साथ रोहित वापस भारत आएंगे और नियमों के मुताबिक एनसीए जाएंगे जो भारतीय खिलाड़ियों की चोटों से उभरने में मदद करता है। सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि वह दिवाली पर अपने परिवार के साथ रहेंगे और इसके बाद बेंगलुरु के लिए रवाना होंगे। सूत्रों के मुताबिक विराट कोहली के पितृत्व अवकाश पर जाने के बाद रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का अहम हिस्सा होंगे। 

आईपीेल 2020 के खिताबी मुकाबले की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर (65) और ऋषभ पंत (56) की बदौलत 20 ओवर में 156 रन बनाए थे। इसके जवाब में उतरी मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा के 68 रन की पारी की बदौलत 18.4वें ओवर में 5 विकेट रहते मैच और खिताब को अपने नाम कर लिया।