Sports

नई दिल्ली : भारत के सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले पर हैरान थे, लेकिन एक सफल कार्यकाल के लिए कोहली को बधाई भी दी। कोहली ने सात साल तक टीम की अगुवाई करने के बाद शनिवार को भारत के टेस्ट कप्तान का पद छोड़ दिया। 

रोहित शर्मा ने रविवार को कोहली के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की और कोहली के भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने के फैसले के बाद भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। रोहित ने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, हैरान !! लेकिन भारतीय कप्तान के रूप में एक सफल कार्यकाल के लिए बधाई। 

पिछले साल कोहली ने टी20 इंटरनेशनल कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था और फिर उन्हें वनडे कप्तान के रूप में हटा दिया गया था क्योंकि चयनकर्ता सफेद गेंद के प्रारूप के लिए एक कप्तान चाहते थे। कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला भारत के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज हारने के एक दिन बाद आया है। 

कोहली की सबसे लंबे प्रारूप में सबसे बड़ी जीत 2018-19 के दौरान हुई जब भारत ने अपनी पहली टेस्ट सीरीज डाउन अंडर जीती थी। उनकी कप्तानी में भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में भी पहुंचा। कोहली के पास भारत के टेस्ट कप्तान (68) के रूप में सबसे अधिक टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड है और उनके पास एक भारतीय कप्तान (40) द्वारा सर्वाधिक टेस्ट जीत का रिकॉर्ड भी है। 

.
.
.
.
.