Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय कप्तान और धुरंधर बल्लेबाज रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से जबरदस्त फॉर्म में हैं। मौजूदा वनडे विश्व कप 2023 के दौरान शर्मा को बल्ले से उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है और उन्होंने आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपनी स्थिति बेहतर कर ली है। नई वनडे रैंकिंग अपडेट होने के बाद रोहित छठे स्थान पर हैं। विशेष रूप से यह पहली बार है कि रोहित ने 50 ओवर के प्रारूप में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है, जो वर्तमान में नौवें स्थान पर हैं। 

'हिटमैन' के हालिया प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ शतक बनाया, जहां उन्होंने अरुण जेटली स्टेडियम में सिर्फ 84 गेंदों पर 16 चौकों और 5 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 131 रन की शानदार पारी खेली। कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ रोहित ने बल्ले से अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा और 136.50 की स्ट्राइक रेट से 86 रन बनाए और टीम के लिए शानदार जीत दर्ज करने में मदद की। 

दूसरी ओर, कोहली भी बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में नंबर 3 बल्लेबाज ने जबरदस्त दबाव में बल्लेबाजी करते हुए 85 रन बनाए। उन्होंने उस समय केएल राहुल के साथ 165 रन की साझेदारी भी की जब टीम ने चेपॉक में 200 रन का पीछा करते हुए सिर्फ दो रन पर अपने तीन विकेट खो दिए थे। 

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक जो अपना आखिरी वनडे मैच खेल रहे हैं, ने टूर्नामेंट की धमाकेदार शुरुआत की, और क्रमशः श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो शतक बनाए। उनके लगातार शतकों ने उन्हें वनडे रैंकिंग में तीन पायदान ऊपर चढ़ने में मदद की जिससे वह तीसरे स्थान पर पहुंच गए। 

इस बीच स्टार बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने रन देने में कंजूसी बरतते हुए तीन विकेट लिए हैं। बोल्ट भी एक स्थान ऊपर पहुंच गए हैं और केवल ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड से पीछे हैं, जो शीर्ष स्थान पर हैं।