Sports

खेल डैस्क : टी20 विश्व कप 2024 में अपना अभियान शुरू करने से पहले भारतीय टीम ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लदेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है। मैच से एक दिन पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने मैदान पर एनबीए ट्रॉफी, जिसे आमतौर पर द लैरी ओ'ब्रायन ट्रॉफी के रूप में जाना जाता है, का आनंद लिया। उन्होंने इस दौरान कहा कि मेरा पसंदीदा हमेशा माइकल जॉर्डन रहा है। उन्होंने शिकागो बुल्स के लिए जो किया वह स्पष्ट रूप से काफी प्रेरणादायक है। और लोग लेब्रोन जेम्स, स्टीफ़ करी को पसंद करते हैं। ये वे लोग हैं जिन्हें मैं खेलते हुए देखना पसंद करता हूं।

 


रोहित ने इसके बाद ट्रॉफी उठाई और कहा- ओह, यह तो काफी भारी लग रहा है। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि वे (बास्केटबॉल खिलाड़ी) इतने लंबे, मजबूत और बड़े हैं। इससे पहले रोहित ने कहा था कि टीम न्यूयॉर्क में जल्दी से खुद को ढालने की कोशिश कर रही है। भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगा। रोहित ने कहा कि हम परिस्थितियों को अधिक महत्वपूर्ण रूप से (टूर्नामेंट से पहले) समझना चाह रहे हैं क्योंकि हम पहले यहां नहीं आए हैं। (हम) परिस्थितियों का अधिकतम लाभ उठाने की कोशिश करेंगे, 5 जून को जब हम अपना पहला गेम खेलेंगे तो इसकी आदत डाल लेंगे। उन्होंने कहा कि यह मैदान, पिच और इस तरह की चीजों को महसूस करने की लय में आने के बारे में है।

 

न्यूयॉर्क में नवनिर्मित स्टेडियम के बारे में बात करते हुए भारतीय कप्तान ने कहा कि यह सुंदर दिखता है। यह काफी खुला मैदान है। जब हम यहां आएंगे और अपना पहला मैच खेलेंगे तो मैं स्टेडियम के माहौल को महसूस करने के लिए इंतजार नहीं कर पाऊंगा। यह भी एक अच्छी क्षमता है। उम्मीद है, यह अच्छा होगा। रोहित ने उम्मीद जताई कि प्रशंसक उनके मैचों के लिए आयोजन स्थल पर उमड़ेंगे।


टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज

रिजर्व : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, अवेश खान।