Sports

खेल डैस्क : कर्नाटक में चल रही महाराजा टी-20 ट्रॉफी में गुलबर्ग मैस्टिक की ओर से खेल रहे 20 साल के रोहन पाटिल ने मात्र 42 गेंदों में शतक लगाकर सबको चौका दिया। मैसूरु वारियर्स के खिलाफ खेले गए इस मैच में रोहन 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे थे। उन्होंने आते ही मैसूरु के गेंदबाजों पर दबाव बनाया और मात्र 42 गेंदों में 10 चौके और 6 चौकों की मदद से शतक बना दिया और अपनी टीम को 9 विकेट से जीत दिला दी।  

 

मैसूरु वारियर्स ने मैच में पहले बल्लेबाजी की थी। कप्तान करुण नायर ने 18 और निहाल उलाल ने 27 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरूआत दी थी।  नागा भरत ने 35 तो पवन देशपांडे ने 30 गेंदों में 41 रन बनाकर टीम का स्कोर 160 पर ला खड़ा किया। जवाब में खेलने उतरी गुलबर्ग टीम की शुरूआत खराब रही। ओपनर आचार्य तीन रन बनाकर आऊट हो गए लेकिन इसके बाद रोहन पाटिल ने कृष्णन के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। रोहन ने जहां 112 रन बनाए तो वहीं, कृष्णन 46 रन बनाकर नाबाद रहे। 

 

 

बता दें कि एक दिन पहले ही इंगलैंड में चल रहे द हंडर्ड फार्मेट में 20 साल के विल स्मीड ने भी 49 गेंदों में शतक ठोका था। स्मीड के शतक ठोकने के बाद ही मुंबई इंडियंस ने यूएई में होने वाली टी-20 टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए स्मीड को साइन कर लिया। मात्र 20 साल के विल स्मीडने एजबेस्टन में बुधवार को सदर्न ब्रेव के खिलाफ यह पारी खेली और मात्र 49 गेंदों में यह कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। स्मीड ने अपनी पारी के दौरान विकेट के चारों ओर शॉट लगाए। स्मीड के शतक की बदौलत बर्मिंघम फीनिक्स ने 176 रन बनाए जिसके जवाब में सदर्न ब्रेव 123 रन पर आऊट हो गई।
 

.
.
.
.
.