Sports

न्यूयॉर्क : भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बुधवार को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ होने वाले अपनी टीम के आईसीसी टी20 विश्व कप अभियान के पहले मैच से पहले मंगलवार को नेट अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। भारत, 2007 से शुरुआती टी20 विश्व कप चैंपियन, ग्रुप ए मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। ब्लू टीम पूरी जीत हासिल करने और 2013 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीत के बाद अपनी पहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ट्रॉफी हासिल करने की उम्मीद कर रही होगी।

 


पंत भारत के लिए प्रमुख खिलाड़ियों में से एक है। दिसंबर 2022 में एक जानलेवा कार दुर्घटना के बाद उन्होंने हाल ही में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में दिल्ली कैपिटल के कप्तान के रूप में वापसी की थी। ऋषभ की टीम दिल्ली कैपिटल्स सात जीत, सात हार और 14 अंकों के साथ छठे स्थान पर रही और प्लेऑफ में जाने में असफल रही। पंत ने इस दौरान 13 मैचों में 155 से अधिक की स्ट्राइक रेट से तीन अर्धशतकों के साथ 446 रन बनाए और टीम के शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे।


न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास खेल में पंत ने केवल 32 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से शानदार 53 रन बनाए और अपनी टीम की 60 रन की जीत में योगदान दिया। टीम इंडिया ने पिछले कुछ दिनों के दौरान दो अभ्यास सत्रों में हिस्सा लिया, जिसमें पहले दिन सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा शामिल थे। ऋषभ ने नेट्स पर पसीना बहाया और अक्षर पटेल और अवेश खान की गेंदबाजी का सामना करते हुए कुछ बेहतरीन हिट लगाए। जब भारत आयरलैंड से भिड़ेगा तो पंत के दुर्घटना के बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की संभावना है।

 

 

इनमें से चुनी जाएगी प्लेइंग 11

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन , शिवम दुबे।
आयरलैंड टीम : पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, रॉस अडायर, बैरी मैक्कार्थी, मार्क अडायर, जोशुआ लिटिल, क्रेग यंग, ​​बेंजामिन व्हाइट, नील रॉक, ग्राहम ह्यूम।