Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय टीम को आईसीसी वनडे विश्व कप से पहले तगड़ा झटका लगा है। स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर निराशा भरी खबर सामने आई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के 2023 तक पूरी तरह से नहीं खेलने की संभावना है। यानी कि वह इंडियन प्रीमियर लीग और इस साल के अंत में होने वाले वनडे विश्व कप में भी शामिल नहीं हो पाएंगे। पंत 30 दिसंबर को एक कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे, जब वह दिल्ली से रुड़की घर जा रहे थे, जहां उनके घुटने का लिगामेंट फट गया था।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, पंत को छह महीने से अधिक समय तक दरकिनार किए जाने की संभावना है, जिसका मतलब है कि उनके वनडे कप टीम के लिए चुने जाने की संभावना बेहद कम हो गई है। पिछले हफ्ते, क्रिकेटर ने एक सर्जरी करवाई जहां पोस्टीरियर क्रूसिएट लिगामेंट और मेडियल कोलेटरल लिगामेंट का पुनर्निर्माण किया गया। पंत अब छह सप्ताह बाद दूसरी सर्जरी कराने वाले हैं, जहां पूर्वकाल क्रूसिएट लिगामेंट का पुनर्निर्माण किया जाएगा।

हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक पंत के ठीक होने की टाइमलाइन पर कोई अपडेट नहीं दिया है, लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि चयनकर्ता और बोर्ड के सदस्य इस बात पर सहमत हैं कि वह कम से कम छह महीने के लिए बाहर रहेंगे। पंत आखिरी बार पिछले साल दिसंबर की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में भारत के लिए खेले थे। भारत के लिए पंत के चूकने की संभावना वाली दो महत्वपूर्ण प्रतियोगिता बॉर्डर-गावस्कर सीरीज है, जो 9 फरवरी से नागपुर में शुरू हो रही है और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल है। चयनकर्ताओं ने केएस भरत और इशान किशन को ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए दो विकेटकीपिंग विकल्पों के रूप में चुना।