Sports

नई दिल्ली : दिल्ली प्रीमियर लीग टी20 के उद्घाटनी मुकाबले में भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत भी जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे। लीग का पहला मुकाबला 17 अगस्त को होना है जिसमें खेलने की पंत ने पुष्टि कर दी है। पंत पुरानी दिल्ली 6 में स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में शनिवार शाम साउथ दिल्ली सुपरस्टार के खिलाफ खेलेंगे, जिसका नेतृत्व आयुष बडोनी करेंगे। पंत की टीम में इशांत शर्मा भी होंगे। लीग शुरू होने से पहले पंत की इसमें भागीदारी व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर पर निर्भर थी। ऐसे में पंत का जब मौका मिला तो उन्होंने इसमें खेलने के लिए हां कर दी। 


ऋषभ पहले से ही डीपीएल का हिस्सा बनना चाहते थे। लीग युवाओं को शानदार मंच प्रदान कर रहा है। वैसे भी पंत अपने करियर में दिल्ली क्रिकेट की भूमिका को स्वीकार करते हैं। क्योंकि टीम इंडिया ने आगामी छह महीनों के दौरान कुछ टेस्ट खेलने हैं तो ऐसे में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए पंत सर्वश्रेष्ठ स्थिति में रहना चाहते हैं। वह डीपीएल के पहले मैच के बाद रेड-बॉल ट्रेनिंग पर वापस आ जाएंगे और सितंबर के पहले सप्ताह में दलीप ट्रॉफी के साथ लंबे प्रारूप वाले सीज़न की तैयारी शुरू कर देंगे। डीडीसीए और पुरानी दिल्ली 6 प्रबंधन ने ऋषभ के इस कदम की सराहना की है।

 

बता दें कि दिसंबर 2022 में एक कार दुर्घटना के बाद 15 महीने क्रिकेट मैदान से दूर रहने के बाद पंत ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेलना चाहते हैं। वह लीग के कुछ और मैच खेलना चाहते थे लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया। क्योंकि पंत ने करीब 20 महीने से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है तो ऐसे में वापसी के लिए उन्हें काफी संभलकर चलना होगा। भारतीय टीम ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5-5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है जोकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। पंत इन दोनों टीमों के खिलाफ काफी अच्छा रिकॉर्ड रखते हैं। ऐसे में वह इस महत्वपूर्ण सीरीज से चूकना नहीं चाहेंगे।