Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस के कारण हुए लोकडाउन में कई क्रिकेटरों की फिटनेस में फर्क देखने को मिला है जिसमें ऋषभ पंत भी शामिल हैं। आईपीएल खेल रहे पंत पहले से वजनी दिखाई दे रहे हैं और यही कारण है कि अब उन्हें झटका लगने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिक वजन के कारण पंत ऑस्ट्रेलियाई दौरे से बाहर हो सकते हैं। हालांकि अभी इस पर अंतिम फैसला लिया जाना बाकी है। 

एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के फिटनेस ट्रेनर ने हाल ही में पंत से मुलाकात की और दिल्ली का ये विकेटकीपर बल्लेबाज ओवर वेट (अधिक वजनी) पाया गया है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर ने कुछ दिनों पहले पंत के बारे में अपना दृष्टिकोण साझा किया था और कहा था कि हमारा मानना है कि वह अधिक वजनी हैं। मैदान पर जो कुछ भी स्पष्ट है, उसके बावजूद बीसीसीआई और चयनकर्ताओं को पंत को चुनने से पहले उसकी फिटनेस रिपोर्ट पर विचार करना होगा। चयनकर्ताओं को पंत के चयन से पहले ट्रेनर निक वेब से बात करनी होगी। 

PunjabKesari

अगर पंत ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिलेक्ट होते हैं को पंत को सफेद गेंद वाले अंतरराष्ट्रीय मैच में प्लेइंग इलेवन जगह मिलती दिखाई नहीं देती क्योंकि केएल राहुल ने पहली पसंद विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में अपनी जगह मजबूत की है। हालांकि टेस्ट में रिद्धिमान साहा की तुलना में उन्हें मौका मिल सकता है। पिछले एक-डेढ़ सालों में टीम इंडिया ने विदेशी टेस्ट में पंत को खिलाने का विकल्प चुना है क्योंकि उनकी बल्लेबाजी इकाई में बहुत अधिक गहराई दिखाई दी है। 

PunjabKesari

गौर हो कि पिछली बार भारत ने जब ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो पंत ने शानदार प्रदर्शन किया था और दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में सामने आए थे। 

.
.
.
.
.