Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 280 रन से शानदार जीत दर्ज की है। ऋषभ पंत कार हादसे के बाद टेस्ट में वापसी को बहुत खास बताते हुए कहा कि वह आगे की बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं। 

भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पारी में 376 रन बनाए जिसमें अश्विन ने शतक जबकि रविंद्र जडेजा और जशस्वी जायसवाल ने अर्धशतकीय पारियां खेली। इसके बाद बुमहार और अन्य गेंदबाजों के दम पर भारत ने बांग्लदाेश को 149 पर ढेर कर 227 रन की बढ़त हासिल की। इसके बाद भारत ने 287/4 के स्कोर के साथ दूसरी पारी घोषित करते हुए महमान टीम को 515 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया। 

अश्विन ने अपनी गेंदबाजी का दम दिखाते हुए 6 विकेट लेकर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी और टीम चौथे दिन पहला टेस्ट जीतने में कामयाब रही। भारत अब दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। पंत ने इस दौरान पहली पारी में 39 रन बनाए जबकि दूसरी इनिंग में शतक लगाया। पंत की दोनों पारियां उस समय आई जब टीम को रन बनाने में मुश्किल का सामना करना पड़ रहा था।

ऋषभ पंत ने पहले टेस्ट में जीत के बाद कहा, 'परिभाषा बहुत खास है, सबसे पहले मुझे चेन्नई में खेलना पसंद है और दूसरी बात चोट के बाद मैं तीनों प्रारूपों में खेलना चाहता था, यह इस प्रारूप में मेरा पहला मैच था और उम्मीद है कि मैं बेहतर प्रदर्शन करूंगा। निश्चित रूप से यह भावनात्मक था, मैं प्रत्येक खेल में रन बनाना चाहता था।' 

पंत ने आगे कहा, 'टेस्ट क्रिकेट में वापस आना, जहां मैं सबसे अधिक हूं, मैदान पर होना मुझे किसी भी चीज से अधिक खुशी देता है। मुझे नहीं पता कि लोग बाहर क्या कहते हैं, मैंने अपने तरीके से स्थिति को पढ़ने की कोशिश की, जब आप 30-3 पर होते हैं तो आपको साझेदारी बनाने की जरूरत होती है और यही मैंने गिल के साथ किया। एक ऐसे व्यक्ति के साथ ऐसा करना जिसके साथ मेरा बहुत अच्छा रिश्ता है, विशेष है।