Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि अगर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज रिंकू सिंह अपनी मौजूदा फॉर्म को बरकरार रखते हैं, तो वह निस्संदेह 2024 टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बना लेंगे। रिंकू सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक के रूप में उभरा है और आईपीएल 2023 में अपने बल्लेबाजी कौशल के साथ केकेआर के लिए कुछ मैच जीते हैं। उन्होंने 149.5 की स्ट्राइक रेट और 59.25 की आश्चर्यजनक औसत से 474 रन बनाकर सीजन का अंत किया।

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ शनिवार के मैच में, रिंकू ने एक बार फिर असंभव को लगभग पूरा कर दिया था, क्योंकि उन्होंने आखिरी 3 गेंदों पर 16 रन बनाए और अंत में केकेआर 1 रन से हार गया। मूडी ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो को बताया, "उसे खेल मिल गया है। उसे अपने खेल के लिए एक मजबूत नींव मिली है। हमने पहले बात की थी कि यह कोई संयोग नहीं है कि उसने हर एक खेल खेलने का अवसर लिया है और इसे दोनों हाथों से लिया है। क्योंकि उसके पास ताकत है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उसका औसत लगभग 60 है। उन्होंने बहुत सारे प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेले हैं। उन्हें एक मजबूत नींव मिली है।"

PunjabKesari

उसके पास क्रीज पर तकनीक, महान संतुलन और संयम है 

मूडी ने आगे कहा कि क्रिकेट में सबसे कुशल फिनिशरों के पास उच्च दबाव वाली स्थितियों के दौरान शांत और रणनीतिक सोच होती है, और रिंकू में वे गुण हैं। उन्होंने कहा, "उसे कहीं से भी नहीं निकाला गया है। वह एक बहुत अच्छा बॉल स्ट्राइकर है। उसके पास क्रीज पर तकनीक, महान संतुलन और संयम है और वह अन्य प्रारूपों में दबाव की स्थिति में खेलता है। सबसे प्रभावशाली चीजों में से एक उसका स्वभाव है। सबसे अच्छे फिनिशरों ने वास्तव में दिमाग की गणना की है और दबाव में भी बहुत शांत दिमाग रखा है। और ऐसा लगता है कि उसके पास है।"

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने यह भी उल्लेख किया कि यदि 25 वर्षीय रिंकू अपने प्रभावशाली फॉर्म के साथ जारी रहता है तो वह 2024 टी20 विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार है। मूडी ने कहा, "वह साबित कर रहा है कि वह फिनिशर की उस विशेषज्ञ भूमिका को निभा सकता है। वह गन फील्डर भी है। अगला टी20 विश्व कप काफी दूर है। यह अगले साल है। वह अब और तब के बीच एक और आईपीएल खेलने जा रहा है। अगर वह इसी तरह खेलना जारी रखता है, तो वह 2024 टी20 विश्व कप में जगह बना लेगा।''